main page

बाॅडी शेमिंग करने वालों को प्रेग्नेंट काजल अग्रवाल का करारा जवाब, कहा- पेट और ब्रेस्ट बड़े होते हैं, जियो और जीने दो

Updated 10 February, 2022 01:40:17 PM

एक्ट्रेस काजल अग्रवाल बहुत जल्द मां बनने वाली है। एक्ट्रेस इन दिनों प्रेग्नेंसी टाइम को खूब एंजॉय कर रही है। एक्ट्रेस इस समय पति गौतम किचलू के साथ दुबई में छुट्टियां मना रही है। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर वेकेशन की तस्वीरें और वीडियोज भी शेयर कर रही है। प्रेग्नेंसी टाइम में एक्ट्रेस के बढ़ते वजन को देख कर भी लोग बॉडी शेमिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हाल ही में काजल ने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और बॉडी शेमिंग को लेकर नोट लिखा है।

मुंबई. एक्ट्रेस काजल अग्रवाल बहुत जल्द मां बनने वाली है। एक्ट्रेस इन दिनों प्रेग्नेंसी टाइम को खूब एंजॉय कर रही है। एक्ट्रेस इस समय पति गौतम किचलू के साथ दुबई में छुट्टियां मना रही है। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर वेकेशन की तस्वीरें और वीडियोज भी शेयर कर रही है। प्रेग्नेंसी टाइम में एक्ट्रेस के बढ़ते वजन को देख कर भी लोग बॉडी शेमिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हाल ही में काजल ने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और बॉडी शेमिंग को लेकर नोट लिखा है। 

Bollywood Tadka
तस्वीरों में काजल येलो ड्रेस में नजर आ रही है। इसके ऊपर से एक्ट्रेस ने पिंक शर्ट कैरी की हुई है। कैप और शेड्स से एक्ट्रेस ने अपने लुक को कम्पलीट किया हुआ है। एक्ट्रेस समंदर किनारे बेबी बंप फ्लॉन्ट करती हुई दिखाई दे रही है। तस्वीरें शेयर करते हुए काजल ने लिखा- 'लाइफ, बॉडी, घर और सबसे जरूरी काम की जगह में होने वाले बदलावों के साथ मैं आजकल डील कर रही हूं। ये सभी चीजें मेरे लिए कुछ नई सी साबित हो रही हैं। कुछ कॉमेंट्स, बॉडी शेमिंग मैसेजेज और मीम्स से मुझे कोई फायदा नहीं मिल रहा है जो लोग लगातार मुझे कर रहे हैं। चलो सीखते हैं कि किसी के साथ तहजीब से कैसे पेश आते हैं, क्योंकि लोगों के लिए यह समझना मुश्किल हो रहा है। मैं बता दूं कि मेरा एक फंडा है, जियो और जीने दो। जो लोग इसी तरह की स्थिति से जूझ रहे हैं, मैं उन्हें कुछ सलाह देना चाहती हूं। उन लोगों को यह खासकर पढ़ने की जरूरत है जो इस बात को समझ ही नहीं रहे हैं और बदतमीजी से पेश आ रहे हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान हमारी बॉडी में कई बदलाव आते हैं, जिसमें से एक वजन बढ़ना भी होता है। हार्मोनल बदलाव के कारण हमारा पेट और ब्रेस्ट बड़े हो जाते हैं। क्योंकि बच्चा बढ़ता है और हमारा शरीर ब्रेस्ट फीडिंग की तैयारी करता है।

काजल ने आगे लिखा- 'स्किन पर एक्ने होता है स्ट्रेच मार्क्स होते हैं। कई बार मूड स्विंग्स होता है। नेगेटिव मूड के कारण शरीर के बारे में अनहेल्दी और नेगेटिव विचार आ सकते हैं। जन्म देने के बाद पहले की तरह वापस आने के लिए भी कुछ समय लगता है। यह भी हो सकता है कि प्रेग्नेंसी के पहले हम जैसे दिखते थे, पूरी तरह से कभी वापस वैसे न हो सकें। यह ठीक है। जीवन के सबसे खूबसूरत पल के समय हमें दबाव में आने की जरूरत नहीं है। हमें यह याद रखना चाहिए कि एक छोटे मासूम के जीवन की प्रक्रिया एक उत्सव है। जिसका अनुभव करने का सौभाग्य हमें प्राप्त हुआ है। मेरे इस पोस्ट से सभी को मदद मिलेगी आप सभी को मेरा प्यार।'

Bollywood Tadka

Content Writer: Parminder Kaur

pregnant kajal aggarwalbeffiting replybody shamersBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...