main page

पद्म श्री से सम्मानित हुईं 'बॉलीवुड क्वीन' कंगना रनौत, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों मिला अवॉर्ड

Updated 08 November, 2021 03:12:33 PM

''बॉलीवुड क्वीन'' और ''धाकड़ गर्ल'' जैसे नामों से जानी जाने वाली इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत को बड़ा मुकाम हाथ लगा है। चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजी जा चुकीं कंगना को हाल ही में पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। एक्ट्रेस को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों दिल्ली में पद्म श्री से सम्मानित किया गया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। कंगना रनौत ये अवॉर्ड हासिल करने के लिए बहन रंगोली चंदेल संग दिल्ली पहुंची। इस दौरान एक्ट्रेस ट्रेडिशनल

मुंबई. 'बॉलीवुड क्वीन' और 'धाकड़ गर्ल' जैसे नामों से जानी जाने वाली इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत को बड़ा मुकाम हाथ लगा है। चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजी जा चुकीं कंगना को हाल ही में पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। एक्ट्रेस को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों दिल्ली में पद्म श्री से सम्मानित किया गया, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

 

कंगना रनौत ये अवॉर्ड हासिल करने के लिए बहन रंगोली चंदेल संग दिल्ली पहुंची। इस दौरान एक्ट्रेस ट्रेडिशनल लुक में नजर आईं। गोल्डन बेज कलर की सिल्क की साड़ी में कंगना कहर लगीं। 

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित होने की कंगना रनौत की ये तस्वीरें न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं, जिसमें एक्ट्रेस काफी खुश नजर आ रही हैं। इस पुरस्कार को लेकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कंगना ने कहा था, “मैं खुश हूं, और मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं अपने देश को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देती हूं और मैं इसे हर उस महिला को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती है।” 

 

 

वहीं सम्मानित हासिल करने के बाद कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी आभार जताते हुए एक वीडियो शेयर किया। पोस्ट शेयर कर एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा-इस महान सम्मान के लिए विनम्र…पद्मश्री..मेरे गुरु और माता-पिता का हृदय से आभार।

 

 


बता दें कंगना रणौत के अलावा सिनेमा जगत से अदनान सामी, एकता कपूर, करण जौहर और दिवंगत गायक बालासुब्रमण्यम को पद्म श्री से सम्मानित किया गया है।

बता दें, किसी भी क्षेत्र में विशिष्ट सेवा के लिए 'पद्म श्री' से सम्मानित किया जाता है। यह देश का चौथा बड़ा सम्मान है। कंगना को फिल्मी क्षेत्र में उत्कृष्ट अभिनय के लिए यह सम्मान दिया गया है।

 


इससे पहले, कंगना रनौत को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' फिल्म के लिए दिया गया था। 

Content Writer: suman prajapati

PresidentRam Nath KovindhonoredKangana RanautPadma ShriBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...