main page

#MeToo 2018: तनुश्री के आरोपों ने निशाने पर लिए बॉलीवुड दिग्गज, तो सपोर्ट में उतरे ये स्टार्स

Updated 25 December, 2018 08:53:58 PM

2018 बॉलीवुड के लिए सबसे ज्यादा विवादों वाला साल रहा है। बॉलीवुड में फिल्मों के नाम, किरदार और स्क्रिप्ट पर विवाद तो सालों से चला आ रहा है, लेकिन #मीटू ने ऐसा तूफान खड़ा किया कि बड़ी-बड़ी हस्तियों के दामन पर दाग लग गए।

मुंबईः 2018 बॉलीवुड के लिए सबसे ज्यादा विवादों वाला साल रहा है। बॉलीवुड में फिल्मों के नाम, किरदार और स्क्रिप्ट पर विवाद तो सालों से चला आ रहा है, लेकिन #मीटू ने ऐसा तूफान खड़ा किया कि बड़ी-बड़ी हस्तियों के दामन पर दाग लग गए। बड़े-बड़े सेलिब्रिटिज कटघरे में खड़े दिखे। मीटू कैंपेन के भारत में आने के बाद इस मुद्दे ने काफी बड़ा रुप धारण कर लिया है। इस साल जो सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाली एक्ट्रैस है, वो है तनुश्री दत्ता।


Bollywood Tadka

जी हां, तनुश्री ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वर्ष 2008 में ही नाना के खिलाफ आवाज उठा चुकीं तनुश्री ने हाल ही में दिए एक चैनल को दिए इंटरव्यू में एक बार फिर अपने यौन उत्पीड़न का मुद्दा उठाया। उन्होंने फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के सेट पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। तनुश्री ने उस इंटरव्यू में कहा, "राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता होने के नाते नाना के रुतबे की वजह से मेरी आवाज दबा दी गई।"


Bollywood Tadka

इस मामले में आरोपों के घेरे में आए नाना पाटेकर ने अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को कानूनी नोटिस भेजकर माफी मांगने के लिए कहा था। इससे पहले उन्होंने आरोपों से इनकार करते हुए कानूनी विकल्प अपनाने की बात कही थी। वहीं नाना पाटेकर जैसे दिग्गज अभिनेता पर आरोप लगाने के बाद अलग-थलग नजर आ रहीं तनुश्री दत्ता के समर्थन में बॉलीवुड की अगली पंक्ति के कई बड़े सितारे आगे आएं। प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, ट्विंकल खन्ना, फरहान अख्तर, स्वरा भाष्कर, फिल्म निर्माता हंसल मेहता के बाद अर्जुन कपूर जैसे युवा अभिनेता भी इस मामले पर तनुश्री के साथ खड़े नजर आएं। आइए जानते हैं कि किन किन सितारो ने इसे लेकर क्या क्या बात कही। 

Bollywood Tadka

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कामकाज की जगह के लिए जरूरी है कि लड़कियां सुरक्षित महसूस करें। ये दुखद है कि तनुश्री का मामला 10 साल बाद सामने आया। उनके साथ जो भी हुआ, बहुत बुरा हुआ। अगर उनके आरोप सही हैं तो हमें आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है। 


Bollywood Tadka

प्रियंका चोपड़ा
 

इससे पहले बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी तनुश्री के समर्थन में आगे आईं और कहा कि दुनिया को पीड़ितों पर भरोसा करने की जरूरत है। वहीं अपने इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा कि इस तरह के मामले में महिला का भरोसा करने की जरूरत है।
 

Bollywood Tadka

फरहान अख्तर
 

इससे पहले 2013 में महिलाओं के समर्थन मे 'मर्द- मेन अगेंस्ट रेप एंड डिस्क्रिमिनेशन' नाम से अभियान चला चुके फरहान अख्तर ने भी घटना की एक प्रत्यक्षदर्शी पत्रकार सेकुएरा जेनिस के कई ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि तनुश्री के साहस की प्रशंसा करनी चाहिए ना की उनकी नीयत पर संदेह करना चाहिए।


Bollywood Tadka

 हंसल मेहता

 

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने भी ऐसी घटनाओं की वजहों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि भारत में आमतौर पर अनुकूल कामकाजी माहौल नहीं है। ताकतवर लोगों द्वारा मानसिक उत्पीड़न, छेड़छाड़ और गलत व्यवहार आम है। औपनिवेशिक शासन और वर्षो के उत्पीड़न ने हमारा डीएनए बदल दिया है।


 

Bollywood Tadka

ऋचा चड्ढा 

वहीं अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने तनुश्री दत्ता के समर्थन में आगे आते हुए कहा, “अभी तनुश्री दत्ता होना तकलीफदेह है। अकेली, सवालों के घेरे में। ”


 

स्वरा भास्कर
 

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी तनुश्री के समर्थन में कहा, “बहुत सारे संकेत हैं जो बताते हैं कि बॉलीवुड 'मीटू मूवमेंट' से दूर क्यों है। क्योंकि, हम उन आवाजों को सुनना ही नहीं चाहते।”
 

Bollywood Tadka

सोनम कपूर
 

बॉलीवुड एक्ट्रैस सोनम कपूर ने भी कहा कि काम के दौरान कई महिला-पुरुष कलाकारों का उत्पीड़न होता है और उन्हें तंग किया जाता है। लेकिन अगर हम उनकी आवाज को बढ़ावा देने की बजाय उन्हीं पर सवाल उठाएंगे, तो कैसे एक पीड़ित, सर्वाइवर बन पाएगा।


Bollywood Tadka

ट्विंकल खन्ना
 

अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी तनुश्री का समर्थन करते हुए कहा कि बिना किसी डर और धमकी के काम करने की जगह किसी भी महिला का मौलिक अधिकार है। और इस बारे में बोलने की बहादुरी दिखाकर तनुश्री दत्ता ने बाकी महिलाओं के लिए एक उदाहरण सेट किया है। दरअसल ट्विंकल खन्ना ने ट्विटर पर उस महिला पत्रकार के ट्वीट को रीट्वीट किया है जो तनुश्री दत्ता के साथ हुए इस घटना के वक्त ‘हॉर्न ओके प्लीज़’ के सेट पर मौजूद थीं। उस महिला पत्रकार ने इस पूरे वाकये को कई ट्वीट्स के जरिए बयां किया है। वहीं ट्विंकल खन्ना ने अपने ट्वीट में उन लोगों पर निशाना साधा है जो तनुश्री दत्ता के इस बयान के बाद उन्हें कठघरें में खड़ा कर रहे हैं।

Bollywood Tadka

सेकुएरा जेनिस

इससे पहले तनुश्री के सामने आने के बाद पत्रकार रहीं सेकुएरा जेनिस ने ट्वीट की एक श्रृंखला में उस घटना का जिक्र करते हुए बताया था कि वह उस दिन सेट पर मौजूद थीं और उन्होंने देखा कि तनुश्री दुखी नजर आ रही थीं और नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और फिल्म निर्माता एक तरफ थे। लेकिन नाना पाटेकर के पास गई तो उन्होंने कहा कि वह मेरी बेटी जैसी है। उस वक्त इस बात का कोई अर्थ नहीं था। लेकिन बाद में एहसास हुआ कि मामला क्या था।

 











 

: Pawan Insha

priyanka chopra hindi newssonam kapoor hindi newsstars supporttanushree dutta hindi newsyear ender 2018controversies of 2018Bollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...