main page

हनुमान जयंती पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को याद आईं बिग बी की मां,शेयर की खास यादें

Updated 08 April, 2020 01:29:11 PM

8 अप्रैल को पूरे देश में हनुमान जयंती मनाई जा रही है। इस खास मौके पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन को याद किया। इसके साथ ही प्यारा-सा ट्वीट भी किया। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा-''श्रीमती तेजी बच्चन बड़ी हनुमान भक्त थीं। अक्सर मंगल को दिल्ली के हनुमान मंदिर में मुझे ले जाकर मेरे लिए कांच की चूड़ियां खरीदतीं और हनुमान जी की कथा सुनातीं।

मुंबई: 8 अप्रैल को पूरे देश में हनुमान जयंती मनाई जा रही है। इस खास मौके पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन को याद किया। इसके साथ ही प्यारा-सा ट्वीट भी किया। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा-'श्रीमती तेजी बच्चन बड़ी हनुमान भक्त थीं। अक्सर मंगल को दिल्ली के हनुमान मंदिर में मुझे ले जाकर मेरे लिए कांच की चूड़ियां खरीदतीं और हनुमान जी की कथा सुनातीं।

Bollywood Tadka

उनसे ही मैंने हनुमान चालीसा के कई छंद सीखे। आज वो नहीं रहीं मगर उनकी भक्ति का प्रतीक ह्रदय में बसा है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं भी दीं। जानकारी की लिए बता दें कि गांधी परिवार और बच्चन परिवार के रिश्ते पिछले कई सालों से चर्चा में रहे हैं। अमिताभ एक दौर में गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे थे लेकिन समय के साथ ही साथ इन रिश्तों की गर्माहट में कमी देखने को मिली। 

Bollywood Tadka

बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की जयंती के मौके पर प्रियंका ने हरिवंश राय बच्चन के लिए स्पेशल मैसेज लिखा थ। उन्होंने हरिवंशराय बच्चन की तस्वार शेयर करते हुए लिखा था- हरिवंश राय जी जिन्हें हम अंकल बच्चन के नाम से जानते थे, इलाहाबाद के एक महान पुत्र थ। एक वक्त था जब मेरे पिता की मृत्यु के बाद बच्चन जी की रचनाओं को मैं देर-देर तक पढ़ती थी। उनके शब्दों से मेरे मन को शांति मिलती थी, इसके लिए मैं उनके प्रति आजीवन आभारी रहूंगी।

: Smita Sharma

priyanka gandhirememberamitabh bachchanmotherteji bachchanhanuman jayantiBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity News

loading...