main page

फर्जी पीएचडी डिग्री का इस्तेमाल करने के मामले में निर्माता स्वप्ना पाटकर गिरफ्तार

09 June, 2021 12:23:38 PM

फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर क्लिनिकल फिजियोलॉजी में कथित तौर पर फर्जी पीएचडी डिग्री हासिल करने और यहां के एक अस्पताल में नौकरी पाने के लिए इसका इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। इस बात की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्वप्ना के खिलाफ 26 मई को उपनगरीय मुंबई के बांद्रा थाना में आईपीसी की धारा 419 (भेष बदलकर धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी), 467 (जालसाजी) और 468 (धोखाधड़ी के मकसद से जालसाजी) के तहत केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तार

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर क्लिनिकल फिजियोलॉजी में कथित तौर पर फर्जी पीएचडी डिग्री हासिल करने और यहां के एक अस्पताल में नौकरी पाने के लिए इसका इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। इस बात की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है।


पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्वप्ना के खिलाफ 26 मई को उपनगरीय मुंबई के बांद्रा थाना में आईपीसी की धारा 419 (भेष बदलकर धोखाधड़ी), 420 (धोखाधड़ी), 467 (जालसाजी) और 468 (धोखाधड़ी के मकसद से जालसाजी) के तहत केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि वह 2016 से बांद्रा (पश्चिम) में स्थित एक प्रमुख अस्पताल में नैदानिक मनोवैज्ञानिक के रूप में अभ्यास कर रही थीं।


अधिकारी ने बताया कि स्वप्ना के खिलाफ ये शिकायत 51 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता गुरदीप कौर सिंह ने अप्रैल में एक सीलबंद लिफाफे में पाटकर की पीएचडी डिग्री से संबंधित दस्तावेजों का एक सेट एक गुमनाम स्रोत से प्राप्त करने के बाद पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी। पुलिस ने बताया कि दस्तावेजों के अनुसार, पाटकर का 2009 में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर द्वारा जारी किया गया पीएचडी प्रमाणपत्र वास्तव में फर्जी था।

 

स्वप्ना कथित फर्जी डिग्री पाकर पाटकर अस्पताल में मानद सलाहकार के रूप में नियुक्ति पाने में सफल रहीं और मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं वाले लोगों का इलाज करती थीं। उन्होंने बताया कि 26 मई को गुरदीप कौर सिंह के बाद मामले में आगे की जांच चल रही है। 


बता दें, पाटकर को मराठी फिल्म 'बालकाडु' के निर्माण के लिए जाना जाता है, जो शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक है। यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी।
 


ProducerSwapna PatkararrestedfakePhD degreeBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News
loading...