main page

नशे और हथियारों को बढ़ावा देने वाले गानों पर पंजाब सरकार करेगी सख्ती, बनेगा नया कानून

13 August, 2019 09:32:39 PM

बॉलीवुड और पॉलीवुड गीतों के आज के युवा दीवाने हैं। ज्यादातर लोग इन गीतों को देख और सुनकर उन्हें अपना रोल मॉडल मानने लगते हैं। इसी के साथ उनके गीतों को सच मान कर वैसा ही करने लगते हैं, जैसा कि उन गीतों में दिखाया जाता है। पुराने समय में तो ये गीत मनोरंजन के लिए सुना करते थे लेकिन आजकल इन गीतों का युव

मुंबईः बॉलीवुड और पॉलीवुड गीतों के आज के युवा दीवाने हैं। ज्यादातर लोग इन गीतों को देख और सुनकर उन्हें अपना रोल मॉडल मानने लगते हैं। इसी के साथ उनके गीतों को सच मान कर वैसा ही करने लगते हैं, जैसा कि उन गीतों में दिखाया जाता है। पुराने समय में तो ये गीत मनोरंजन के लिए सुना करते थे लेकिन आजकल इन गीतों का युवाओं पर गलत असर हो रहा है।
Bollywood Tadka
आज के समय में पॉलीवुड (पंजाबी गाती) के गानों में  आजकल नशा और हथियारों का ज़ोर ही दिख रहा है। इन गानों को सुनकर पंजाब के लड़के नशों की तरफ जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार इस पर सख्ती करने जा रहा है। 
Bollywood Tadka
पंजाब सरकार ऐसे कलाकारों के खिलाफ कानून बनाएगी जो अपने गीतों में नशे को बढ़ावा देते नज़र आते हैं। राज्य के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री ने राज्य के कलाकारों से अपील करते हुये कहा कि वे अपने गीतों और फिल्मों में नशे को बढ़ावा न दें और न ही बंदूक की संस्कृति को गौरवान्वित करें, क्योंकि युवा पीढ़ी उन्हें रोल मॉडल की तरह देखती है। 
Bollywood Tadka
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही एक ऐसा कानून बनाने जा रही है जिसके जरिए नशे को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी। एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि मंत्री ने यह बात लोक गायिका पम्मी बाई से बैठक के दौरान कही।
Bollywood Tadka
पम्मी बाई ने नशे को बढ़ावा देने वाले कुछ पंजाबी गायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि लोगों को इस बुराई के खिलाफ आगे आना चाहिए और ऐसे कलाकारों का ‘‘सामाजिक बहिष्कार'' किया जाना चाहिए।


pupunjab government lawpunjab government action on punjabi songpunjabi songpollywoodbollywood
loading...