main page

26 साल पुराने मामले में राज बब्बर को 2 साल की सजा, पोलिंग बूथ में घूसकर अधिकारी से की थी मारपीट

Updated 08 July, 2022 10:43:49 AM

वेटरन एक्टर और पूर्व सांसद-वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज बब्बर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, राज बब्बर को 26 साल पुराने एक मामले में दो वर्ष की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उन पर 8500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि, इस मामले में कोर्ट ने राज बब्बर को अंतरिम जमानत भी दे दी है। अब उन्हें राहत के 30 दिन के अंदर अपर कोर्ट में जाना होगा। राज का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करेंगे।

बॉलीवुड तड़का टीम. वेटरन एक्टर और पूर्व सांसद-वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज बब्बर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, राज बब्बर को 26 साल पुराने एक मामले में दो वर्ष की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उन पर 8500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि, इस मामले में कोर्ट ने राज बब्बर को अंतरिम जमानत भी दे दी है। अब उन्हें राहत के 30 दिन के अंदर अपर कोर्ट में जाना होगा। राज का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करेंगे।

 
 


इस मामले में मिली राज बब्बर को सजा

दरअसल, ये मामला साल 1996 का है। लखनऊ के वजीरगंज में उन्होंने चुनाव अधिकारी से मारपीट की थी। ​​​​​उस वक्त ​​राज बब्बर सपा के प्रत्याशी थे। 2 मई 1996 को मतदान अधिकारी श्रीकृष्ण सिंह राणा ने थाना वजीरगंज में राज बब्बर और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि राज बब्बर ने अपने समर्थकों के साथ पोलिंग बूथ में घुसकर मतदान प्रक्रिया को प्रभावित किया। इसके साथ ही उन्होंने मतदान स्थल पर मौजूद लोगों के साथ मारपीट की। इस घटना में कई लोगों को चोट आईं। केस की जांच के बाद राज बब्बर और बाकी लोगों के खिलाफ धारा 143, 332, 353, 323, 504, 188 के तहत अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था। अब 26 साल बात इस मामले पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।


फिल्मी करियर
वहीं अगर राज बब्बर के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1977 में एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था। वह आखिरी बार 2016 में फिल्म 'फोर्स 2' में नजर आए थे। फिल्मों के अलावा राज टीवी में भी नजर आ चुके हैं।

Content Writer: suman prajapati

Raj BabbarpunishmentcourtBollywood NewsTelevision NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsTelevision Celebrity NewsEntertainment

loading...