main page

जब स्टारडम का नशा राजेश खन्ना पर होने लगा था हावी, जानें सुपरस्टार से जुड़ी कुछ रोचक बातें

19 July, 2019 02:10:04 AM

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने सालों तक दर्शकों पर अपनी अमिट शाप छोड़ी। आज राजेश खन्ना की पुण्यतिथि पर आपको बताते हैं उनके बारें में कुछ अनसुनी बातें। राजेश खन्ना वो स्टार जिनकी दुनिया दीवानी थी। उनकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां बेताब रहती थीं। राजेश खन्ना का सुपरस्टारडम भले ही ज्यादा लंबा नहीं

मुंबईः बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने सालों तक दर्शकों पर अपनी अमिट शाप छोड़ी। आज राजेश खन्ना की पुण्यतिथि पर आपको बताते हैं उनके बारें में कुछ अनसुनी बातें। राजेश खन्ना वो स्टार जिनकी दुनिया दीवानी थी। उनकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां बेताब रहती थीं। राजेश खन्ना का सुपरस्टारडम भले ही ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन जिस कदर उस छोटे से दौर में लोगों ने उन्हें चाहा, उन्हें लेकर जो दीवानगी थी, वैसी शायद हिंदी फिल्मों के किसी एक्टर को नसीब नहीं हुई।
Bollywood Tadka
क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर (पंजाब) में हुआ था। उन्होंने 1966 में आई फिल्म आखिरी खत से बॉलीवुड में कदम रखा था। बस इसी के बाद से उनका सुपरस्टार बनने का सफर शुरू हो गया।
Bollywood Tadka
1969 से लेकर 1975 में काका की कई फिल्में आईं जो सुपरहिट रहीं। राजेश खन्ना ने अपने बॉलीवुड करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था।
Bollywood Tadka
लेकिन कहते हैं कि जैसे-जैसे कामयाबी राजेश खन्ना के कदम चूमने लगी वैसे-वैसे उनके सिर पर स्टारडम का नशा हावी होने लगा। ऐसा कहा जाता है कि कामयाबी के ऊंचे मुकाम पर पहुंचने के बाद राजेश खन्ना काफी बेपरवाह हो गए थे। वे अक्‍सर रात-रात भर पार्टियां करते थे और सेट पर भी लेट पहुंचने लगे थे। सिर्फ इतना ही नहीं वे सेट पर जूनियर कलाकारों को बेइज्‍जती करने से भी नहीं चुकते थे।
Bollywood Tadka
राजेश खन्ना की जिंदगी में एक दौर ऐसा आया जब उन्होंने खुद को 14 महीनों तक दीवारों के बीच कैद कर लिया था। शराब, पार्टी और फ्लॉप फिल्मों ने काका की जिंदगी का रुख मोड़ दिया था। इसके बाद लंबे समय से बीमार चलने की वजह से राजेश खन्ना का 2012 में देहांत हो गया।

बता दें उनकी 7वीं पुण्यतिथि के दिन फैंस के साथ-साथ उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी पिता को याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।
Bollywood Tadka
ट्विंकल ने अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे दिल में हमेशा रहेंगे और उनके दिलों में भी, जिन्होंने अपने दिलों में उन्हें जगह दी।'


rajesh khannarajesh khanna anniversarybollywoodbollywood tadkabollywood hindi newsbollywood khabarbollywood latest newsbollywood top newsbollywood breaking news
loading...