main page

B'day Special: बस कंडक्टर से महानायक बने रजनीकांत, जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Updated 12 December, 2018 02:22:52 AM

बतौर बस कंडक्टर अपने करियर की शुरुआत कर दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक बनने वाले रजनीकांत को यह मुकाम पाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। बेंगलुरु में 12 दिसंबर 1950 को जन्मे रजनीकांत का मूल नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था। वह बचपन से ही ...

मुंबईः बतौर बस कंडक्टर अपने करियर की शुरुआत कर दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक बनने वाले रजनीकांत को यह मुकाम पाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। बेंगलुरु में 12 दिसंबर 1950 को जन्मे रजनीकांत का मूल नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था। वह बचपन से ही फिल्म अभिनेता बनना चाहते थे।

Bollywood Tadka, rajinikant hindi, रजनीकांत, जन्मदिन, भैरवी
बस कंडक्टर के रूप में किया काम

शुरुआती दौर में रजनीकांत ने बस कंडक्टर के रूप में काम किया। इस दौरान उन्होंने रंगमंच पर कुछ नाटकों में अभिनय भी किया। इसी दौरान तमिल फिल्मों के मशहूर निर्देशक के.बालचन्द्र ने एक नाटक में रजनीकांत के अभिनय से काफी प्रभावित हुए। वर्ष 1975 में के.बालचंद्र के निर्देशन में बनी तमिल फिल्म अपूर्वा रागांगल से रजनीकांत से अपने सिने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभाई थी।
Bollywood Tadka, rajinikant hindi, रजनीकांत, जन्मदिन, भैरवी
वर्ष 1978 में रिलीज हुई तमिल फिल्म भैरवी में रजनीकांत को बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में पहली बार काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई। साथ ही रजनीकांत भी सुपरस्टार बन गए। वर्ष 1980 में रजनीकांत की एक और सुपरहिट फिल्म बिल्ला रिलीज हुई।

: Pawan Insha

rajinikanthappy birthday rajinikantbollywood superstar rajinikantbollywoodBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...