FacebookTwitterg+Mail

#MeToo की चपेट में आए राजकुमार हिरानी, 'संजू' की असिस्टेंट डायरेक्टर ने लगाया यौन शोषण का आरोप

rajkumar hirani accused of sexual harassment
14 January, 2019 08:45:02 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर बॉलीवुड में भूचाल ला दिया था। जहां कई बड़े स्टार्स तनुश्री के सपोर्ट में उतरे तो वहीं कुछ स्टार्स इस मामले से बचते हुए नजर आए। #MeToo कैंपेन के तहत कई बॉलीवुड स्टार्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। वहीं अब इस लिस्ट में 'मुन्नाभाई एमबीबीएस', 'थ्री इडियट्स' और 'संजू' जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर राजकुमार हिरानी का नाम भी जुड़ गया है। 

PunjabKesari, राजकुमार हिरानी इमेज, संजू इमेज, डायरेक्टर इमेज, असिस्टेंट डायरेक्टर इमेज, MeToo इमेज,

राजकुमार हिरानी पर आरोप लगाने वाली महिला रणबीर कपूर स्टारर "संजू" में उनकी असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। असिस्टेंट डायरेक्टर का कहना है कि फिल्म 'संजू' के पोस्ट प्रॉडक्शन के दौरान हिरानी ने उनका शोषण किया था। एक इंटरव्यू के दौरान पीड़िता ने बताया कि उसने हिरानी की हरकतों की वजह से काफी कष्ट सहा है। वह इसलिए सब बर्दाश्त करती रही क्योंकि उसके पिता एक लाइलाज बीमारी से पीड़ित थे। पिता की बीमारी के चलते उसे नौकरी की सख्त जरूरत थी। वह नहीं चाहती थी कि उसकी नौकरी छीन ली जाए और उसके काम पर सवाल उठाया जाए। अपनी नौकरी बचाने के लिए वह यह सब बर्दाश्त करती रहीं। उन्हें डर था कि अगर वह इसका विरोध करती और पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान फिल्म छोड़ देती तो राजू हिरानी इंडस्ट्री में नाम उन्हें बदनाम कर सकते थे। पीड़िता का कहना है कि उन्होंने राज कुमार हिरानी की शिकायत संजू के को- प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा से की थी। पीड़िता ने खुद के साथ हुए शोषण की सारी जानकारी विधु विनोद चोपड़ा को एक ईमेल के जरिए दी थी। माना जा रहा है इसी के चलते राजकुमार और विधु विनोद की आने वाली फिल्म के नए पोस्टर के क्रेडिट में से राजकुमार का नाम हटा दिया गया है। खबरों की मानें तो विधु विनोद चोपड़ा ने पीड़िता को आश्वासन दिया है कि वह पूरी तरह से उनके साथ हैं। वहीं, अपने उपर लगे आरोपों के बाद राजकुमार ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है वह इस आरोप को खारिज करते हैं और हर तरह की जांच के लिए तैयार है।

PunjabKesari, राजकुमार हिरानी इमेज, संजू इमेज, डायरेक्टर इमेज, असिस्टेंट डायरेक्टर इमेज, MeToo इमेज,

बॉलीवुड पर पड़ा Metoo का प्रभाव

बता दें कि बॉलीवुड पर Metoo का काफी प्रभाव पड़ा जिसके बाद कई एक्ट्रेसेस ने अपने साथ हुए अन्याय के विरुद्ध सोशल मीडिया पर खुलकर बात की।  Metoo के तहत बॉलीवुड के कई स्टार्स, प्रोड्यूसर डायरेक्टर पर यौन शोषण के आरोप लगे। आज हम आपको इस पैकेज के द्वारा बताएंगे किन-किन स्टार्स पर #MeToo के आरोप लग चुके हैं जिसमें नाना पाटेकर, आलोक नाथ, विकास बहल, सुभाष घई, साजिद खान, कैलाश खेर, चेतन भगत, विक्की कौशल के पिता शाम कौशल समेत कई जाने माने चेहरे शामिल हैं। 


rajkumar hirani hindi news sexual harassment metoo sanju Bollywood Hindi News Bollywood News and Gossip Bollywood Box Office Masala Hindi News  Bollywood Celebrity Hindi News
loading...