main page

मेकर्स ने किया खुलासा, इस दिन डिजटल रिलीज होगी राजकुमार की ओमर्टा

08 July, 2020 05:20:25 PM

भारत का सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, ज़ी5 बैक-टू-बैक ओरिजिनल और विभिन्न शैली व भाषाओं में डिजिटल रिलीज के साथ अद्वितीय मनोरंजन प्रदान करने में सबसे आगे रहा है। और अब सबसे बहुप्रतीक्षित डिजिटल रिलीज में से एक, ''ओमर्टा'' का प्रीमियर 25 जुलाई को विशेष रूप से जी5 पर किया जाएगा। हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, इस तेजतर्रार फिल्म में, राजकुमार राव द्वारा कुख्यात आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख का चित्रण प्रामाणिक और क्रूर है...

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत का सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, ज़ी5 बैक-टू-बैक ओरिजिनल और विभिन्न शैली व भाषाओं में डिजिटल रिलीज के साथ अद्वितीय मनोरंजन प्रदान करने में सबसे आगे रहा है। और अब सबसे बहुप्रतीक्षित डिजिटल रिलीज में से एक, 'ओमर्टा' का प्रीमियर 25 जुलाई को विशेष रूप से जी5 पर किया जाएगा। हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, इस तेजतर्रार फिल्म में, राजकुमार राव द्वारा कुख्यात आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख का चित्रण प्रामाणिक और क्रूर है।

फिल्म में राजेश तैलंग, रूपिंदर नागरा, केवल अरोरा और टिमोथी रयान हिकर्नेल प्रमुख भूमिकाओं में हैं और यह स्विस एंटरटेनमेंट के नाहिद खान, करमा फीचर्स द्वारा निर्मित है और एनएच स्टूडियोज के नरेंद्र हीरावत द्वारा वितरित किया गया है।

कहानी
'ओमेर्टा' एक विशेषज्ञ की रोमांचक थ्रिलर फिल्म है, जिसमें एक आदमी के चौंकाने वाले विरोधाभास और पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिक अहमद उमर सईद शेख की यात्रा के बारे में बताया गया है, जिसने दिल्ली में पर्यटकों के अपहरण से लेकर कंधार IC814 को हाइजैक करने से ले 9/11, डैनियल पर्ल का अपहरण और मर्डर से ले कर मुंबई पर 26/11 के हमलों तक दुनिया के कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण कामों में एक गुमनाम भूमिका निभाई है। उमर के सफ़र को कवर करते हुए फिल्म लंदन, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, दिल्ली और मुंबई के विभिन्न स्थानों से होकर गुजरती है, जिसे लेंसमैन अनुज राकेश धवन (सोनचिरैया, बाला, शाहिद) ने बड़ी विशेषज्ञता के साथ कैप्चर किया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Me and my Reflection, waiting for my directors to say ACTION.

जून 24, 2020 को 10:30अपराह्न PDT बजे को RajKummar Rao (@rajkummar_rao) द्वारा साझा की गई पोस्ट

ओमेर्टा को लेकर राजकुमार ने कहा ये
ओमेर्टा के प्रमुख अभिनेता राजकुमार राव कहते हैं, “ओमेर्टा में ओमर का किरदार निभाना निश्चित रूप से सबसे चुनौतीपूर्ण किरदारों में से एक है जिसे मैंने आज तक पर्दे पर निभाया है। इसने मुझे भावनात्मक और शारीरिक, दोनों रूप से पूरी तरह से निचोड़ दिया था। मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि इस किरदार को निभाते हुए, मुझे ऐसी अंधेरी जगहों से गुज़रना पड़ेगा। यह हमारे समय के सबसे घातक आतंकवादियों में से एक के बारे में है और हंसल सर ने मुझे इस किरदार को निभाने के लिए अपनी सीमाओं के पार जाने के लिए प्रोत्साहित किया। यह बहुत अच्छी बात है कि ज़ी5 द्वारा इस फिल्म का प्रीमियर डिजिटल रूप से किया जाएगा, जिसे सम्पूर्ण दुनिया देख सकेगी। ”

निर्देशक हंसल मेहता कहते हैं,"यह कई स्थानों पर शूट करने से ले कर प्रतिकूल मौसम की स्थिति और सीमित संसाधनों के साथ बनाने के लिए बिल्कुल भी आसान फिल्म नहीं थी। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में बस दिल था। पूरी टीम ने प्रक्रिया के हर मिनट में अपनी पूरी जी-जान लगा दी है। मैं उनके प्रयासों और दृढ़ता के लिए एक अनुकरणीय कलाकारों और चालक दल के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहूंगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

तस्वीर 📸 @rohanshrestha

जून 1, 2020 को 11:22अपराह्न PDT बजे को RajKummar Rao (@rajkummar_rao) द्वारा साझा की गई पोस्ट

फिल्म को लेकर काफी उत्साह
 यह राजकुमार राव के साथ मेरा 5वां सहयोग था और शायद एक अभिनेता के रूप में यह उनकी सबसे बड़ी चुनौती थी। शाहिद, सिटीलाइट्स और अलीगढ़ जैसी फिल्में एक साथ करने के बाद, हम इस फिल्म के नायक उमर शेख के माध्यम से एक चरित्र के आंतरिक अंधेरे को खोज रहे थे। यह एक ऐसी फिल्म है जिस पर मुझे बहुत गर्व है। और जैसा कि फिल्म ने भविष्यवाणी की थी, उमर शेख इस सदी की कुछ सबसे घिनौनी हरकतों के साथ पाकिस्तान की शीर्ष अदालत द्वारा बरी किए जाने की राह पर है। ओमेर्टा हमारे समय का एक महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट है, एक थ्रिलर जो अंततः जी5 पर रिलीज  होने के लिए तैयार है और मैं वास्तव में दुनियां को ओमेर्टा का अनुभव करवाने के लिए उत्साहित हूं।

"ओमेर्टा" का 2017 टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में विश्व प्रीमियर किया गया था। यह द मुंबई फिल्म फेस्टिवल, न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल और आर2आर फ्लोरेंस फिल्म फेस्टिवल में क्लोज़िंग फ़िल्म थी। यह हांगकांग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और द बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में एक आधिकारिक चयन थी।

ब्रिटिश में जन्मे आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख की कहानी - 1994 के अंत में भारत में पश्चिमी पर्यटकों का अपहरण, दिल्ली में उनकी गिरफ्तारी और कारावास, 1999 में IC-814 बंधकों के बदले में उनकी रिहाई, 2002 में अमेरिकी यहूदी पत्रकार डैनियल पर्ल का अपहरण व हत्या और पाकिस्तान में उसकी सुनवाई और सजा, जहां वह आज भी न्यायिक समीक्षा की प्रतीक्षा कर रहा है।


omertaomerta digital premiereomerta release dateomerta zee5rajkummar raorajkummar rao omertaomerta castomerta digital premiere dateओमेर्टा
loading...