main page

राकेश ओम प्रकाश मेहरा की पहली किताब, 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' में उनकी कहानी मिलेगी पढ़ने

Updated 24 July, 2021 04:02:20 PM

राकेश ओम प्रकाश मेहरा की पहली किताब, ''द स्ट्रेंजर इन द मिरर'' में उनकी कहानी मिलेगी पढ़ने, जानिए कैसे!

नई दिल्ली। राकेश ओम प्रकाश मेहरा पहली बार सिनेमा से संबंधित अपने कई जीवन के अनुभवों को 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' के साथ कागज पर कलम उतारने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।  बहुआयामी फिल्म निर्माता इस पुस्तक के साथ साहित्य जगत में कदम रखने जा रहे हैं, जिसके जरिये रीडर्स को एक लिखित शब्द का विसुअल एक्सपीरियंस अनुभव करने का मौका मिलेगा। 

 

पुस्तक में क्यूआर कोड शामिल हैं जो एक बेहतर पाठक अनुभव प्रदान करते हैं। रीडर्स कोड (किसी भी क्यूआर कोड स्कैनर से) को स्कैन कर सकते हैं, जिससे उस इंसिडेंट के एक विशेष दृश्य या गीत की ओर ले जाया जाएगा जिसके बारे में बात की जा रही है। इसके माध्यम से रीडर्स को कुछ इस तरह का अनुभव होने वाला है, जो लिखित और दृश्य जगत के शिखर पर है। 

 

बुक का फ़ॉरवर्ड ए.आर.  रहमान ने लिखा है जिनके साथ निर्देशक ने दो फिल्मों 'रंग दे बसनाती' और 'दिल्ली 6' में काम किया है। किताब का आफ्टरवर्ड आमिर खान ने दिया है जिनके साथ उन्होंने सुपरहिट फिल्म 'रंग दे बसनाती' में काम किया था। सोनम और राकेश ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'दिल्ली 6' और 'भाग मिल्खा भाग' के लिए सहयोग किया था। और, बुक कवर का अनावरण खूबसूरत सोनम कपूर ने किया था। 

 

हालांकि एक आत्मकथा के लिए एक प्राथमिक कथाकार होना स्वाभाविक लग सकता है और जो इस पुस्तक को वास्तव में अद्वितीय बनाता है, वह है इसके कई कथाकार। यह बहु-आयामी, बहु-चरित्र कथा है जो पाठकों को गहराई से समझने में सक्षम बनाती है और वास्तव में समझती है कि मेहरा के रूप में निःस्वार्थ होने का क्या अर्थ है, जो एक ऐसे व्यक्ति है जो खुशी से पीछे हट जाते है और विशेषज्ञों को अपना काम करने देते है। 

 

पुस्तक को रीता राममूर्ति गुप्ता द्वारा को-ऑथर किया गया है और इसमें भारतीय सिनेमा और विज्ञापन जगत के कुछ सबसे विपुल नाम- वहीदा रहमान, एआर रहमान, मनोज बाजपेयी, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, सोनम कपूर, रवीना टंडन, रोनी स्क्रूवाला, अतुल कुलकर्णी, आर. माधवन, दिव्या दत्ता और प्रहलाद कक्कड़ शामिल हैं। किताब को 20 जुलाई से प्री-आर्डर किया जा सकता है और यह किताब 27 जुलाई को पूरे भारत में उपलब्ध करा दी जाएगी। हाल के समय के सर्वश्रेष्ठ निर्देशक-लेखकों की अंतर्दृष्टि जानने के लिए यह किताब अवश्य पढ़ें!


rakesh omprakash mehrarakesh omprakash mehra bookThe Stranger In The Mirror
loading...