main page

'स्वतंत्र वीर सावरकर': Veer Savarkar Jayanti पर रिलीज हुआ रणदीप हुड्डा का फर्स्ट लुक

Updated 28 May, 2022 05:34:39 PM

वीर सावरकर की 139 वीं जयंती पर उस किरदार का पहला लुक जारी हुआ, रणदीप हुड्डा प्ले कर रहें हैं वह रोल

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज यानी 28 मई महान स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की 139वीं जयंती है। इस खुशी के मौके पर, फिल्म के निर्माताओं ने विनायक दामोदर सावरकर के शक्तिशाली चरित्र को पेश करने वाली फिल्म में उनका पहला लुक जारी किया है। फिल्म में उस रोल में रणदीप हुड्डा हैं। फिल्म के पोस्टर में लिखा है, 'हिंदुत्व धर्म नहीं, इतिहास है'। फिल्म अगस्त 2022 में फ्लोर पर जा रही है।

 

फिल्म के निर्माता संदीप सिंह ने कहा, “ एक ऐसे समय में जब हर्षद मेहता, विजय माल्या और ललित मोदी वाली फिल्में चलन में हैं, मुझे तो वीर सावरकर जी के जीवन की कहानी बताने में अधिक दिलचस्पी है। वह भारत के पहले डायनामिक हीरो थे और एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे जो 1947 में देश के विभाजन को बचा सकते थे। सो इस फिल्म के माध्यम से, मैं न केवल एक फिल्म निर्माता के रूप में, बल्कि सबसे महत्वपूर्ण रूप से एक भारतीय के रूप में दुनिया को सावरकर के संघर्ष के बारे में तथ्य बताना चाहता हूं। आजादी के लिए उनके साहसी प्रयास, अंग्रेजों को डरा देने वाला उनका निडर व्यक्तित्व और आखिरी सांस तक हिंदुत्व के लिए उनकी प्रतिबद्धता बहुत प्रेरणादायक है। हालांकि वह सबसे गलत समझा जाने वाला नायक है। अब यह उचित समय है कि हम उसे समझें और उनके बागी तेवर को सेलिब्रेट करें। उन्हें वह कभी ओहदा नहीं मिला जिसके वे हकदार थे और इसलिए, मैं निवेदन करता हूं कि सावरकर को भारत रत्न और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए। ”

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

 

निर्माता आनंद पंडित ने साझा किया, “रणदीप ने एक अभिनेता के रूप में समय-समय पर अपने कौशल का प्रदर्शन किया है और इसके अलावा, दिखाया है कि वह अपने द्वारा निभाए गए रोल में ही तब्दील हो सकते हैं। लेकिन सावरकर के मामले में, स्वतंत्रता सेनानी के साथ उनकी अदभुत समानता तो है ही। उनमें एक अतिरिक्त गतिशीलता भी है। मैं इतिहास का प्रेमी रहा हूं और एक ऐसे नेता की कहानी को 70 एमएम के पर्दे तक लाने के लिए सिनेमाई विशेषाधिकार हासिल करने के लिए उत्साहित हूं, जिनकी कहानी बताई जानी चाहिए। ”

 

निर्देशक महेश मांजरेकर कहते हैं, "सावरकर के लिए लोगों के मन में अलग-अलग धारणाएं हो सकती हैं, लेकिन एक फिल्म निर्माता के रूप में, मैं उसी विचार से मेल मिलाने की कोशिश कर रहा हूं जो सावरकर के पास था। इसलिए, फिल्म में उसी थॉट को रखा गया है, जो असल जीवन में सावरकर के थे। वो आइकॉनिक स्वतंत्रता सेनानी थे। हमारा मकसद है कि उन्हें कोई भी हिंदुस्तानी न भूले।

 

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने साझा किया, " इस फिल्म से हम आजादी की लड़ाई के सबसे प्रतिष्ठित पर गुमनाम स्वतंत्रता सेनानी को सलामी दे रहें हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं उस ऊंचे कद के सच्चे क्रांतिकारी की इतिहास में लंबे समय तक दबा दी गई इनक्रेडिबल कहानी को पर्दे पर दिखा पाने के लायक हो सकूंगा। 'स्वतंत्रवीर सावरकर' आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स और लीजेंड स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत किया गया है और आनंद पंडित, संदीप सिंह और सैम खान द्वारा निर्मित, रूपा पंडित और जफर मेहदी द्वारा सह-निर्मित है।


Randeep HoodaRandeep First Look Of Swatantra Veer Savarkarvinayak damodar savarkarVeer Savarkar Jayantifilm Swatantra Veer Savarkar
loading...