main page

73 के हुए मशहूर एक्टर रणधीर कपूर, बर्थडे पर जाने लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें

15 February, 2020 03:48:28 PM

बॉलीवुड के कपूर खानदान के बेटे और एक्टर रणधीर कपूर आज अपना 73वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने पिता की फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने वाले रणधीर ने अपनी सुपरहिट फिल्मों से हिंदी सिनेमा में अमिट छाप छोड़ी है। एक्टर जितना अपनी फिल्मी लाइफ को लेकर चर्चा में रहे उतना ही उन्होनें अपनी

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड के कपूर खानदान के बेटे और एक्टर रणधीर कपूर आज अपना 73वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने पिता की फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने वाले रणधीर ने अपनी सुपरहिट फिल्मों से हिंदी सिनेमा में अमिट छाप छोड़ी है। एक्टर जितना अपनी फिल्मी लाइफ को लेकर चर्चा में रहे उतना ही उन्होनें अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरीं।

Bollywood Tadka
रणधीर कपूर ने अपने पिता राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' में बाल कलाकार के तौर पर नजर आए थे। साल 1971 में एक्टर ने फिल्म 'कल आज और कल' से बडे पर्दे में डेब्यू किया। इसके बाद रणधीर ने 'जवानी दिवानी', 'रामपुर का लक्ष्मण', 'हमराही', 'पोंगा पंडित', 'मामा भांजा', 'कस्मे वादे' और 'हाउसफुल' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। 

Bollywood Tadka

लव लाइफ की बात करें तो रणधीर की मुलाकात फिल्म 'संगम' के सेट पर बबीता से हुई थी। पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे, वहीं से दोनों की मुलाकातें बढ़नी शुरू हो गई और दोनों का प्यार गहरा होता चला गया। फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए जानी-जाने वाली बबिता कपूर फैमिली में जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गईं। लेकिन उन दिनों कपूर खानदान उनकी बहू का एक्टिंग में होना पसंद नहीं था। 

Bollywood Tadka
वहीं रणधीर के प्यार में पागल बबीता को कपूर फैमिली के लिए अपनी करियर त्यागना पड़ा और बबीता 1973 के बाद कभी पर्दे पर नजर नहीं आईं। दोनों सितारे साल 6 नवंबर 1971 में शादी के बंधन में बंध गए। दोनों की शादी पंजाबी रीति रिवाज से हुई। शादी के बाद बबीता ने दो बेटियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर को जन्म दिया।

Bollywood Tadka

हालांकि दोनों की ये शादी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और बबिता अपनी दोनों बेटियों करिश्मा करीना को लेकर अलग रहने लग गईं। अलग होने के बावजूद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया और कुछ सालों बाद दोनों के रिश्तों में सुधार आना शुरू हो गया। 

Bollywood Tadka
अलग होने की बात पर रणधीर ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'तलाक क्या लेना?, न मैं दूसरी शादी करना चाहता हूं और न ही वो। उसे मेरे तरीके से रहना नहीं पसंद और मुझे उसके। लेकिन हां उसने मेरी दोनों बेटियों की परवरिश अच्छे तरीके से की है।' 

Bollywood Tadka


Randhir KapoorbirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity News
loading...