FacebookTwitterg+Mail

इंडस्ट्री में आने से पहले चाय पिलाते थे रणवीर सिंह, दमदार एक्टिंग से बने गए खिलजी

ranveer singh birthday special
06 July, 2018 12:44:53 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह आज 33 साल के हो गए है। रणवीर का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है।

 

PunjabKesari

 

 इतना ही नहीं वो अपना नाम भी बदलना चाहते थे क्योंकि उनका नाम रणबीर की तरह साउंड करता है लेकिन बाद में उन्होंने अपना ये फैसला बदल लिया। रणवीर सिंह इंडस्ट्री में अनिल कपूर के रिश्तेदार लगते हैं क्योंकि रणवीर के पिता और अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर आपस में चचेरे भाई बहन हैं।

 

PunjabKesari

 


फिल्मों में आने के लिए रणवीर सिंह को काफी संघर्ष करना पड़ा और इसके लिए उन्हें काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने बताया था कि वो अमेरिका में मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई करने गए थे। पहले रणवीर कंटेंट राइटर बनना चाहते थे लेकिन पहली ही क्लास में उन्होंने फिल्म 'दीवार' का डायलॉग बोला था जिसकी काफी तारीफ हुई।

 

PunjabKesari

 

पहली क्लास में ही एक्टिंग की तारीफ से रणवीर सिंह काफी खुश थे और उन्होंने हीरो बनने की ठान ली। जब वो अमेरिका से भारत लौटे तो उन्हें 3 सालों तक स्ट्रगल करना पड़ा। स्ट्रगल के दिनों में रणवीर ने एक एड एजेंसी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया लेकिन वो तो एक्टिंग करना चाहते थे। 

 

PunjabKesari


रणवीर ने फिर थिएटर ज्वाइन कर लिया लेकिन यहां पर भी उन्हें बैक स्टेज का ही काम सौंपा गया। जहां उन्हें कई तरह के छोटे-मोटे काम करने पड़ते थे। इस दौरान उन्हें चाय लाना, सीट लगाना, रिहर्सल करवाने का काम करना पड़ता था।

 

PunjabKesari

 

थिएटर के साथ ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में भी काम की तलाश जारी रखी। आदित्य चोपड़ा ने रणवीर सिंह को सबसे पहले ब्रेक दिया। साल 2010 में उनकी पहली फिल्म 'बैंड बाजा बारात' सुपरहिट रही। इससे पहले भी रणवीर को तीन फिल्मों के ऑफर मिल चुके थे लेकिन उन्होंने वो ऑफर रिजेक्ट कर दिया था।

 

PunjabKesari


बाद में रणवीर सिंह ने 'गोलियों की रासलीला रामलीला', 'गुंडे', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' जैसी सुपरहिट फिल्में दीं। रणवीर सिंह की आने वाली फिल्म रोहित शेट्टी की 'सिम्बा', कबीर खान की '1983 द फिल्म' और जोया अख्तर की 'गली ब्वॉय' है। 
 


ranveer singh birthday special
loading...