main page

कुछ ऐसी है रणवीर सिंह की फैमिली, जानें उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

Updated 25 August, 2018 06:10:00 PM

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भावनानी है, लेकिन इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया। अब रणवीर बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में से एक हैं। उनकी एक्टिंग से लेकर लुक को फैंस काफी पसंद करते हैं...

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भावनानी है, लेकिन इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया। अब रणवीर बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में से एक हैं।

Bollywood Tadka

उनकी एक्टिंग से लेकर लुक को फैंस काफी पसंद करते हैं। आज की पीढ़ी के लोग उनको फॉलो करते हैं। रणवीर ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को दिलों में खास पहचान बनाई है। 

Bollywood Tadka


प्रारम्भिक जीवन


रणवीर सिंह का जन्‍म मुंबई में हुआ थाा उनके पिता का नाम जगजीत सिंह भवनानी और मां का नाम अंजू भवनानी है। उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रीतिका भवनानी है। अक्सर रणवीर को बहन के साथ स्पॉट किया जाता है। 

 

Bollywood Tadka

 

करियर


उन्‍होंने मुंबई लौटने के बाद कुछ सालों तक एडवरटाईजिंग में कॉपीराइटर के भी तौर पर काम कियाा उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म 'बैंड बाजा बारात' से हुई थी। इसके बाद रणवीर ने पीछे मुड़कर नही देखा।

Bollywood Tadka

रणवीर अब तक 'पद्मावत', 'बाजीराव मस्तानी', 'रामलीला', जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। इन फिल्मों ने बॉक्स अॉफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की हैं। 

Bollywood Tadka

बता दें कि रणवीर इन दिनों जोया अख्तर की फिल्म 'गलीबॉय' की शूटिंग में बिजी हैं। ये फिल्म 2019 में रिलीज होगी। फिल्म 'गली' की शूटिंग खत्म होते ही वह रोहित शेट्टी की फिल्म 'सिंबा' के एक्शन सीन की रिहर्सल शुरू कर देंगे। फिल्म में उनके अॉपोजिट सारा अली खान होंगी।  
Bollywood Tadka

 

: Neha

ranveer singhparentsunknown facts

loading...