main page

रणवीर ने डिजिटल प्लेटफार्म पर एक नॉन-फिक्शन शो में काम करने का लिया रिस्क

Updated 09 July, 2022 08:58:01 PM

सुपरस्टार रणवीर सिंह भारत की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के ऐसे दिग्गज कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने कुछ अलग करके दिखाया है। रणवीर ने बड़े पर्दे पर अपने दमदार अभिनय से भारतीय सिनेमा के इतिहास में बड़ी दिलेरी से अपना नाम लिखा है। बेहतरीन कंटेंट्स वाली फिल्मों को चुनने के मामले में तो उन्हें पाथ-ब्रेकर कहा जाता है, जिन्हें सेल्युलाइड पर किसी भी एक्टर द्वारा निभाए गए कुछ बेहद चुनौतीपूर्ण किरदारों को चुनने का हुनर अच्छी तरह मालूम है।

रणवीर ने डिजिटल प्लेटफार्म पर एक नॉन-फिक्शन शो में काम करने का रिस्क लिया, जिसका नतीजा शानदार रहा है और शो को जबरदस्त शुरुआत मिली है। वे कहते हैं, 'जिंदगी में अपने ज्यादातर चॉइस में मैंने रिस्क लिया है, क्योंकि मुझे रिस्क लेना काफी अच्छा लगता है!'
 
सुपरस्टार रणवीर सिंह भारत की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के ऐसे दिग्गज कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने कुछ अलग करके दिखाया है। रणवीर ने बड़े पर्दे पर अपने दमदार अभिनय से भारतीय सिनेमा के इतिहास में बड़ी दिलेरी से अपना नाम लिखा है। बेहतरीन कंटेंट्स वाली फिल्मों को चुनने के मामले में तो उन्हें पाथ-ब्रेकर कहा जाता है, जिन्हें सेल्युलाइड पर किसी भी एक्टर द्वारा निभाए गए कुछ बेहद चुनौतीपूर्ण किरदारों को चुनने का हुनर अच्छी तरह मालूम है।
 
इसलिए, 'रणवीर वर्सेस वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स' नामक नॉन-फिक्शन शो में काम करने के उनके फैसले के बारे में जानकर दर्शकों को कोई हैरानी नहीं हुई, जिसे कल एक ग्लोबल स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर रिलीज़ किया गया, और शुरुआत में ही कामयाबी का परचम लहराने वाला यह शो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है! इस शो के बिल्कुल नए व अनोखे फॉर्मेट और शानदार कंटेंट के साथ-साथ अपने बुलंद इरादों से बेयर द्वारा पेश की गई चुनौतियों का सामना करने वाले रणवीर के हौसले की लोग भरपूर तारीफ कर रहे हैं!
 
रणवीर इस बात से बेहद उत्साहित हैं कि रिलीज़ के सिर्फ एक दिन में 'रणवीर वर्सेस वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स' को दर्शकों की जबरदस्त तारीफ मिली है! वे कहते हैं, "सच कहूं तो इस शो को लोग काफी पसंद करते हैं क्योंकि इसका कॉन्सेप्ट और फॉर्मेट लीक से हटकर है। हालांकि मेरा इरादा कभी भी डिसरप्टिव बनना नहीं रहा है, मैं तो सिर्फ ऑथेन्टिक कंटेंट चुनने पर ध्यान देता हूं जो आगे चलकर डिसरप्टिव बन जाते हैं; चाहे वह मेरी पसंद की फिल्मों की बात हो, या फिर मेरे द्वारा निभाए गए किरदारों की बात हो। मैंने कुछ खास तरह के विज्ञापनों में काम करते हुए भी इसी बात को ध्यान में रखा है, और अब इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए मैंने नॉन-फिक्शन फॉर्मेट वाले इस तरह के इंटरैक्टिव शो में काम किया है।
 Bollywood Tadka
उन्होंने आगे कहा, "निजी तौर पर मुझे यह काफी अच्छा लगा था, और सच कहूं तो जिस तरह से इसे पेश किया गया है और दर्शकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है, उससे मैं बेहद खुश हूं। हाँ, मेरे लिए एक एक्सपेरिमेंट की तरह था और मैं नहीं जानता था कि मेरी यह कोशिश रंग लाएगी या नहीं। सच बात तो यह है कि नेटफ्लिक्स और बनिजय की टीम के लोग काफी अच्छे थे और मुझसे कहीं ज्यादा कॉन्फिडेंट थे। लेकिन जब हम बाहर गए और हमने इसे शूट किया और मैंने नतीजे देखे तो मुझे यह लाजवाब नजर आया, और मैंने भी इस शो का भरपूर आनंद लिया।”
 
रणवीर आगे कहते हैं, "मुझे याद है, कमरे में बनिजय और नेटफ्लिक्स की टीमों ने एकदम सहज तरीके से इस पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा कि, यह शानदार इसलिए है क्योंकि इसमें सभी नवरस हैं। इसमें हंसी-मजाक, जज़्बात, थ्रिल, सस्पेंस, रोमांस है, इसमें कई अलग-अलग तरह की भावनाएं हैं, और इससे भी बड़ी बात यह है कि ऑडियंस भी इस सफर में भागीदार हैं। मैं सचमुच इस बात से बेहद खुश हूं कि मेरे एक्सपेरिमेंट का नतीजा शानदार रहा है।”
 
'रणवीर वर्सेस वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स' में काम करने के पीछे की वजह बताते हुए रणवीर कहते हैं, “जब इस शो का विचार मेरे सामने प्रस्तुत किया गया, तब मैं इस बात से बेहद उत्साहित था कि मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिल रहा है, जैसा भारत के मनोरंजन जगत में पहले कभी नहीं किया गया है। इस तरह की कोई चीज न तो पहले कभी की गई है और न पहले कभी देखी नहीं है, और इसकी यही बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई। जिंदगी में अपने ज्यादातर चॉइस में मैंने रिस्क लिया है, क्योंकि मुझे रिस्क लेना काफी अच्छा लगता है। इस लिहाज से देखा जाए तो यह काफी कैलकुलेटेड रिस्क था, क्योंकि मैं कुछ ऐसा करने की कोशिश कर रहा था जो पहले नहीं किया गया था; और यही इस शो की सबसे रोमांचक बात थी।”
 
बेयर ग्रिल्स अपने आप में एक आइकन हैं और उनके साथ मिलकर काम करने के बारे में रणवीर कहते हैं, “मैं एड्रेनालाईन का दीवाना हूं। इससे जब दिलो-दिमाग में नई ऊर्जा जगती है तब मुझे बड़ा अच्छा लगता है। किसी खास सीन की शूटिंग करते समय, एक्शन करते समय, मूवी की शूटिंग कर करते समय कोई स्टंट या उस तरह की चीजें करते समय मुझे ऐसी ही ऊर्जा महसूस होती है। मुझे तेज कार पसंद है, मुझे स्पीड पसंद है, मुझे मोटरसाइकिल पसंद है, इसलिए इन सब चीजों में मेरी काफी दिलचस्पी है। इससे पहले मैंने कभी एडवेंचर को एक्सप्लोर नहीं किया था, और इसी वजह से जब मुझे इस शो के बारे में बताया गया तब मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था।”
 
वे आगे कहते हैं, “सबसे पहले मेरे मन में यही बात आई कि जंगल में जाकर कितना मज़ा आएगा, और मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं किया था। मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे जंगल के राजा बेयर ग्रिल्स के साथ ऐसा करने का मौका मिला। सर्वाइवल गेम में तो उनका कोई मुकाबला नहीं है। उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। बेयर के बिना यह शो, और ऐसा शानदार एक्सपीरियंस संभव नहीं हो पाता।”
 
रणवीर आगे कहते हैं, "मैंने तो उनको अपना पक्का दोस्त बना लिया है। वह बेहद नेकदिल, समझदार और काफी जोशीले इंसान हैं। मैं उन्हें अपना भाई मानता हूं और मेरा उनके साथ बहुत ही गर्मजोशी भरा रिश्ता है। उन्हें देखकर मुझे हौसला मिलता है और वे जिस तरह के इंसान हैं, अपने परिवार से मजबूती से जुड़े हुए हैं, और सच कहूं तो मुझे उनसे काफी लगाव है।”
 
सुपरस्टार रणवीर सिंह ने न केवल देश में अपने जनरेशन के सबसे शानदार एक्टर के रूप में अपनी पहचान बनाई है, बल्कि भारत की फ़िल्म इंडस्ट्री में पिछले 10 सालों के बेहतरीन सफर के जरिए उन्होंने पूरे भारत के हीरो के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है। डफ एंड फेल्प्स की सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन रिपोर्ट के अनुसार, एक्टिंग में लीक से हटकर उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस और उनके जबरदस्त बॉक्स ऑफिस ट्रैक रिकॉर्ड ने आज उन्हें भारत का सबसे बड़ा फ़िल्म स्टार बना दिया है! 
 
डफ एंड फेल्प्स की रिपोर्ट के अनुसार, रणवीर आज भारत में सबसे बड़े फ़िल्म सेलिब्रिटी बन चुके हैं और साल 2020 में उनका ब्रांड वैल्यूएशन 102.93 अमेरिकी डॉलर था जो फिलहाल शानदार तरीके से बढ़कर 158 मिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया है। रणवीर भारतीयों के लिए एक ग्लोबल यूथ आइकन बन चुके हैं, जिन्होंने हाल ही में दुबई एक्सपो, यूएसए में एनबीए और यूके में प्रीमियर लीग में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।
 
रणवीर बड़े पर्दे पर रोहित शेट्टी की 'सर्कस', करण जौहर की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और दक्षिण भारत के मनमौजी निर्देशक एस. शंकर की कल्ट क्लासिक 'अन्नियन' की रीमेक जैसी कुछ बेहतरीन फ़िल्मों में नजर आएंगे।

News Editor: Dishant Kumar

Ranveer singhbollywoodmumbaiactnon-fiction showdigital platform

loading...