main page

जन्मदिन विशेषः बचपन में पिता ने की थी रवि किशन की पिटाई, इस बात का था डर

Updated 17 July, 2018 11:29:03 PM

भोजपुरी फिल्मों के महानायक रवि किशन आज (17 जुलाई) अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले रवि किशन को अपनी पहचान ....

मुंबईः भोजपुरी फिल्मों के महानायक रवि किशन आज (17 जुलाई) अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले रवि किशन को अपनी पहचान बनाने के लिए काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया, तब जाकर आज रवि किशन किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्हें अभिनय का शौक कब हुआ उन्हें खुद याद नहीं है लेकिन रेडियो में गाने की आवाज इनके पैर को थिरकने पर मजबूर कर देती थी। 
|
कहीं भी शादी हो यदि बैंड की आवाज उनके कानों में गई तो वह खुद को कंट्रोल नहीं कर पाते थे। यही वजह है जब नवरात्र की शुरुआत हुई तो उन्होंने पहली बार अभिनय की ओर कदम रखा। रवि किशन ने गांव के रामलीला में माता सीता की भूमिका से अभिनय की शुरुआत की। उनके पिताजी पंडित श्यामनारायण शुक्ला को यह कतई पसंद नहीं था कि उनके बेटे को लोग नचनिया गवैया कहे इसीलिए उन्हें मार भी खानी पड़ी लेकिन रविन्द्र के सपनों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।
Bollywood Tadka
माँ ने रविन्द्र के सपनों को पूरा करने का फैसला किया और कुछ पैसे दिए और इस तरह अपने सपनों को साकार करने के लिए रविन्द्र नाथ शुक्ला सपनों की नगर मुंबई पहुंच गए। मुंबई आने के बाद रवि किशन को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा। संघर्ष के लिए पैसों की जरूरत थी इसलिए उन्होंने सुबह-सुबह पेपर बांटना शुरू कर दिया। पेपर बेचने के अलावा उन्होंने वीडियो कैसेट किराया पर देने का काम भी शुरू कर दिया। इन सबके बीच उन्होंने पढ़ाई भी जारी रखी। रवि किशन की मेहनत रंग लाई और उन्हें काम मिलना शुरू हो गया। इस दौरान उन्होंने प्रीति किशन से शादी की। जब उनकी बेटी रीवा उनके जीवन मे आई तो काम और नाम दोनों में काफी इजाफा होना शुरू हुआ । कई हिंदी फिल्मों का निर्माण कर चुके निर्देशक मोहनजी प्रसाद ने भोजपुरी फिल्म निर्माण करने का फैसला किया और रवि किशन को 2003 में प्रदर्शित अपनी पहली फिल्म सैयां हमार में बतौर हीरो लांच किया। फिल्म ने न सिर्फ मृतप्राय भोजपुरी सिनेमा को नया जीवन दिया बल्कि रवि किशन को स्टार के रूप में स्थापित कर दिया। इस फिल्म के बाद रवि किशन ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

रवि किशन 200 से भी अधिक भोजपुरी फिल्मो में अभिनय कर चुके हैं। रवि किशन ने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि हिंदी और कई कामयाब दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया है। रवि किशन ने रियलिटी शो बिग बॉस और झलक दिखा जा में भी शिरकत की है। रवि किशन अभिनय के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में भी सक्रिय हैं।

:

Ravi Kishanbirthdaybollywood

loading...