main page

फिल्म "पलटन" के कलाकारों को रियल सेना के जवानों ने दी स्पेशल ट्रेनिंग!

Updated 17 August, 2018 02:44:11 PM

बॉलीवुड फिल्म "पलटन" इन दिनों काफी चर्चा मे है। हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए है, वही जे पी दत्ता ने फ़िल्म में वास्तविकता बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है...

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म "पलटन" इन दिनों काफी चर्चा मे है। हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए है, वही जे पी दत्ता ने फ़िल्म में वास्तविकता बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

 

भारत और चीन के बीच हुई जंग पर आधारित इस फ़िल्म के लिए सभी कलाकारों ने काफी मेहनत की है। चूंकि यह भारतीय सेना के हिम्मत और ज़ज़्बे की एक अनकही और अनसुनी कहानी है इसिलए जे पी दत्ता ने 1967 में हुए उस युद्ध को एक बार फिर सबकी आंखों के सामने ज़िंदा करने की पूरी कोशिश की है।

 

फ़िल्म की हर बारीकी को ध्यान में रखते हुए सभी कलाकारों को असली आर्मी द्वारा विशेष ट्रेनिंग दी गई है ताकि सभी कलाकार उस दौर में सैनिकों द्वारा किये गए संघर्ष की कहानी को उतनी ही जटिलता से पेश कर सके। युद्ध फिल्मों के अपने यथार्थवादी चित्रण के लिए प्रसिद्ध, निर्देशक जेपी दत्ता अपनी युद्ध त्रयी की तीसरी किश्त को 'पलटन' के साथ प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। सिक्किम सीमा के साथ 1967 के नथू ला मिलिट्री के संघर्षों पर आधारित "पलटन" में चीनी घुसपैठ को रोकने के लिए एक तीव्र लड़ाई से सामना करने वाली भारतीय सेनाओं की एक अनकही कहानी दिखाई जाएगी। नाथू ला की लड़ाई भारतीय सेना के लिए एक ऐतिहासिक जीत थी, जिसके कारण सिक्किम आज हमारे देश का हिस्सा है।

 

बता दें कि युद्ध त्रयी की तीसरी फ़िल्म में अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे और सिद्धांत कपूर जैसे दमदार कलाकार अपने अभिनय का दबदबा दिखाते हुए नज़र आएंगे। पावर-पैक प्रदर्शनों के साथ, यह फिल्म भारतीय सैनिकों की सबसे बड़ी और अनजान कहानी बताने का वादा करती है, जिन्होंने अंत तक अपने भाइयों के साथ यह जंग लड़ी थी। ज़ी स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत और जे पी दत्ता फिल्म्स द्वारा निर्मित, 'पलटन' जे पी दत्ता द्वारा निर्देशित है और 7 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है।


 

: Neha

jp duttaReal Army soldiersspecial trainingPaltan starsarjun rampalsonu sood

loading...