FacebookTwitterg+Mail

मुश्किलों में शाहरुख की फिल्म 'जीरो', नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचा रेड चिलीज इंटरटेनमेंट

red chillie entertainment reaches court over shahrukh khans zerocontroversy
30 November, 2018 12:20:55 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान इन दिनों फिल्म 'जीरो' के प्रमोशन में बिजी हैं। वहीं बीते दिन शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस ने सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (डीएसजीएमसी) द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंच गया। हाई कोर्ट में दायर याचिका में रेड चिलीज ने मांग की है कि मामले में उनका पक्ष सुने बगैर कोई कार्रवाई नहीं की जाए।

PunjabKesari, शाहरुख खान image,नोटिस image, हाई कोर्ट image, 'जीरो'image, रेड चिलीज इंटरटेनमेंट image

रेड चिली इंटरटेनमेंट ने कैविएट याचिका में कहा है कि उसे आशंका है कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके, समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्यों को लेकर उसके खिलाफ याचिका दायर कर सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने हाई कोर्ट से उनका पक्ष जाने की मांग की है और कहा कि वह उनका पक्ष सुने बगैर कोई कार्रवाई नहीं करें। 

PunjabKesari, शाहरुख खान image,नोटिस image, हाई कोर्ट image, 'जीरो imgae', रेड चिलीज इंटरटेनमेंट image, अनुष्का शर्मा image

कंपनी ने यह कदम ऐसे वक्त उठाया है जब डीएसजीएमसी ने हाल में उसे एक नोटिस भेजकर आरोप लगाया कि आगामी फिल्म में आपत्तिजनक दृश्य से सिखों की भावनाएं आहत हुई है। डीएसजीएमसी का आरोप है कि फिल्म के प्रोमो और पोस्टर में शाहरुख खान को सिखों के धार्मिक प्रतीक कृपाण के साथ दिखाया गया है।

PunjabKesari,शाहरुख खान image,नोटिस image , 'जीरो image', रेड चिलीज इंटरटेनमेंट image,

मुंबई हाई कोर्ट में दर्ज है याचिका

फिल्म ‘जीरो’ के निर्माताओं और शाहरुख के खिलाफ दायर याचिका पर मुंबई हाई कोर्ट 30 नवम्बर यानी आज सुनवाई करेगा। इस याचिका में दावा किया गया है कि फिल्म के ट्रेलर से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। वकील अमृतपाल सिंह खालसा ने इस महीने की शुरुआत में याचिका दायर कर कोर्ट से फिल्म के निर्देशक और निर्माताओं को उस दृश्य को हटाने का निर्देश देने को कहा था, जिसमें शाहरुख ‘कृपाण’ पहने दिखते हैं।

PunjabKesari,शाहरुख खान image,नोटिस image , 'जीरो image', रेड चिलीज इंटरटेनमेंट image,

क्या है मामला

सिख संगठनों का आरोप है कि फिल्म ‘जीरो’ के ज़रिए कथित तौर पर सिखों की भावनाओं को आहत किया गया। फिल्म के एक सीन में शाहरुख खान कृपाण पहने नजर आ रहे हैं और सिख संगठन इसी का विरोध कर रहे हैं। 

PunjabKesari,शाहरुख खान image,नोटिस image , 'जीरो image', रेड चिलीज इंटरटेनमेंट image,

फिल्म की बात करें तो इस फिल्म में शाहरुख बउआ सिंह नाम के एक छोटे कद के लड़के का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में शाहरुख के अलावा कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा हैं।  


red chillie entertainment high courtshahrukh khan zerocontroversyoffend sikh community Anand L. Rai
loading...