FacebookTwitterg+Mail

रियल लाइफ कपिल देव के साथ रील लाइफ कपिल लेंगे ट्रेनिंग!

reel life kapil dev will take training with real life kapil for film 83
06 April, 2019 04:20:24 PM

नई दिल्ली। रणवीर सिंह (Ranveer Singh) अभिनीत फिल्म '83' की 15 मई से को लंदन शूटिंग शुरू होनी है। इससे पहले कबीर खान (Kabir Khan) की क्रिकेट टीम अपने प्रशिक्षण के अंतिम चरण के लिए धर्मशाला में मौजूद है।

 

यहां कांगड़ा स्टेडियम में एक क्रिकेट बूट कैम्प है, जहाँ टीम एक साथ रहेगी और दस दिनों तक एक टीम के रूप में प्रैक्टिस करेगी। मूल टीम के खिलाड़ी भी पूर्व तेज गेंदबाज बलविंदर सिंह संधू सहित अभिनेताओं को प्रशिक्षित करने के लिए मौजूद हैं, जो ऑन-स्क्रीन टीम के कोच हैं। फिटनेस कोच के साथ पूर्व अंडर -19 क्रिकेटर राजीव मेहरा भी इस टीम के साथ उपस्थित होंगे जिन्होंने ट्रेनर के रूप में कदम रखा है।

 

रणवीर सिंह शूटिंग शुरू करने से पहले कपिल देव के साथ भी समय बिताएंगे, क्योंकि वह स्क्रीन पर पूर्व कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। अभिनेता को अपनी दिनचर्या में कपिल देव के तौर-तरीकों और उनके ट्रेडमार्क आउटस्विंगर की प्रैक्टिस करवाई जाएगी, जो क्रिकेट कौशल और शारीरिक कंडीशनिंग के साथ प्रशिक्षण का एक संयोजन है। फिल्म '83' के लिए रणवीर सिंह ने मुंबई में सुबह 7 से 10 बजे तक टीम प्रशिक्षण के साथ-साथ हर दिन दो घंटे अतिरिक्त अभ्यास किया है।

 

धर्मशाला बूट कैंप 10 दिन लंबा बूट कैंप है, हम सभी एक साथ रह रहे हैं, हम सभी बस में एक साथ यात्रा करते हैं जिस तरह से टीम अपने खेल के लिए यात्रा करती है, सुबह जल्दी उठना, धर्मशाला स्टेडियम जाना, वहाँ पर ट्रेनिंग लेना और वापस आ कर दोपहर का भोजन करना, कुछ खाली समय में शायद हम अपनी रीडिंग या फिर कुछ डायलॉग का अभ्यास करते हैं, और शाम को हम एक बार फिर से कुछ प्रशिक्षण सत्र में जुट जाते हैं।

 

यह मूल रूप से टीम को जीवित करने के लिए है जैसे टीम 83 में रहती थी, उन्हें एक एकजुट टीम की तरह महसूस कराती है। हम बहुत आभारी हैं कि 1983 के दस्ते के खिलाड़ी आ रहे हैं और हमें प्रशिक्षण दे रहे हैं, कपिल सर यहां हैं, बलविंदर सिंह संधू यहां हैं, मदनलाल, जिमी अमरनाथ हैं, इसलिए खेल के मैदान की हर तकनीक को बारीकी से समझने के लिए यह हमारे लिए बहुत ही उपयोगी बूट कैंप है।

 

मुझे लगता है कि कपिल देव की भूमिका को निभाने में रणवीर के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह एक जीवित किंवदंती, एक ऐसे व्यक्ति का चित्रण कर रहे हैं, जिसका हर तरीका, हर विचित्रता, हर कदम भारतीय दर्शकों के मन में इतनी गहराई तक समाया हुआ है कि जैसे वे कपिल देव को अच्छी तरह से जानते हैं इसिलए रणवीर के किरदार में वे हमेशा तरीके, शैली और दृष्टिकोण की तलाश में रहेंगे और आखिरकार रणवीर को यह बखूबी पकड़ना होगा।

 

 फिल्म '83' रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी। कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी। कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ी थी।

 

 रणवीर सिंह के साथ फिल्म में प्रभावशाली कलाकारों की टुकड़ी भी देखने मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नजर आएंगे। इनके अलावा ताहिर भसीन, साकिब सलीम, हार्डी संधू, आर बद्री और आदिनाथ एम कोठारे भी फिल्म में दिखाई देंगे। रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत और मधु मंटेना द्वारा निर्मित, विष्णु इंदुरी और कबीर खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज होगी।


फिल्म 83 कपिल देव कबीर खान बॉलीवुड रणवीर सिंह Film 83 Kapil Dev Kabir Khan Bollywood Ranveer Singh
loading...