main page

70  दशक की हीरोइन ‘न्यूड सीन’ देकर मचाई थी सनसनी, आज पैसे-पैसे के लिए हो गई है मोहताज़

Updated 31 January, 2018 04:01:32 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस रेहाना सुल्तान फिल्म ''चेतना'' में छोटी उम्र की सैक्स वर्कर का रोल कर पॉपुलर हुई। कहा जाता है कि उनका फिल्मी करियर सिर्फ इसलिए नहीं चला क्योंकि उन्होंने

मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रैस रेहाना सुल्तान फिल्म 'चेतना' में छोटी उम्र की सैक्स वर्कर का रोल कर पॉपुलर हुई।  रेहाना ने 70 के दशक में जिस भी फिल्म में काम किया खूब बोल्ड सीन दिये। लेकिन, धीरे-धीरे सिल्वर स्क्रीन पर उनकी चमक फीकी पड़ने लगी और उन्हें फिल्में मिलना कम हो गई। 

Bollywood Tadkaरेहाना ने अपनी पहली ही फिल्म में एक यौनकर्मी की भूमिका निभाकर बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। गौरतलब है कि डायरेक्टर राजिंदर सिंह बेदी की 1970 में आयी फिल्म दस्तक में अपनी दमदार और बोल्ड एक्टिंग की वजह से रेहाना को बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड जीता था।

Bollywood Tadka

 दस्तक फिल्म में रेहाना के बोल्ड सीन ने लोगों के दिलों में सनसनी मचा दी थी। इसके बाद फिल्म चेतना में रेहाना ने एक कॉल गर्ल का रोल निभाया और बॉलीवुड की सारी हिरोइनों को बोल्डनेस के मामले में पीछे छोड़ दिया। आपको बता दें कि रेहाना ने ‘हार-जीत’ (1972), ‘प्रेम पर्वत’ (1973) और ‘किस्सा कुर्सी का’ (1977) जैसी फिल्मों में अपने काम से एक अलग पहचान बनाई थी।

Bollywood Tadka

रेहाना सुल्तान इन दिनों गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं। आर्थिक तंगी से गुजर रहीं रेहाना को फिलहाल सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन की तरफ से हर महीने मदद मिलती है। 

Bollywood Tadka

पति और फिल्म निर्माता बी. आर. ईशारा के निधन के एक हफ्ते बाद पत्नी रेहाना सुल्तान ने नौकरी की तलाश शुरु कर दी थी। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता ने वैसे तो काफी पैसे कमाए, लेकिन वो उनके आखिरी दिनों में अस्पताल में इलाज के दौरान खर्च हो गया। बी आर इशारा को बॉलीवुड इडस्ट्री में बड़े दिल वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। बी आर इशारा एक फिल्म प्रोड्यूसर थे जिन्होंने पैसे तो बहुतसा कमाया, लेकिन कभी सेविंग नहीं की। उनकी बीमारी के दौरान उनके इलाज का खर्च उनको दोस्तों और विभिन्न फिल्म संगठनों द्वारा उठाया गया।

:

Rehana Sultanbollywood actresschetna

loading...