FacebookTwitterg+Mail

Review:  बेहद डरावनी है राधिका आप्टे की ‘घुल’

review of ghoul the horror web series
24 August, 2018 03:01:15 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे की वेब सीरीज ‘घुल’ आज नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हो गई है। इस वेब सीरीज के नाम से ही पता चलता है कि यह कोई शैतानी चेहरा है जो किसी भी शरीर में प्रवेश कर उसकी आत्मा पर कब्जा कर लेता है। अरबी में इसे जिन्न कहते हैं। नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली ‘घुल’ ऐसी पहली वेब सीरीज है जो हॉरर कहानी पर आधारित है। 


'घुल' एक मिलिट्री इंटेरोगेशन सेंटर पर बेस्ड कहानी है, जहां पर कुछ खूंखार आतंकवादियों को बंदी बनाकर रखा जाता है। 'घुल' में निदा रहीम (राधिका आप्टे) एक आर्मी ऑफिसर बनी हैं। वह अपने अब्बू को पकड़वाने में पुलिस की मदद करती हैं। निदा का मानना है कि उनके पिता एक बहुत बड़े ज्ञानी व्यक्ति हैं लेकिन वह अपना ज्ञान देश के खिलाफ इस्तेमाल कर रहे हैं। निदा की मेघदूत 31, कवर्ट डिटेंश सेंटर में पोस्टिंग कर दी जाती हैं जहां कर्नल डकूना (मानव कौल) एक सीनियर आर्मी ऑफिसर होते हैं। पूरी कहानी इस डिटेंशन सेंटर में ही घट जाती है। यह सीरीज एक कैदी के जेल जीवन की कहानी है जिसकी पूरी दुनिया में लाइव-स्ट्रीमिंग की जाती है। एक खूंखार कैदी अली सैयद (महेश बलराज) को रिमोट सैन्य पूछताछ केंद्र (Remote Military Interrogation Centre) में लाया जाता है। यहां उससे पूछताछ में कुछ कहानियों का ऐसा रहस्य खुलता है कि सबके होश उड़ जाते हैं। सीरीज की कहानी इंप्रेसिव और सस्पेंस से भरी नजर आती है। कहानी में हॉरर मसाला भरपूर है। डार्क स्टोरी में कई ऐसे ट्विस्ट मालूम पड़ते हैं जो लोगों का इंटरेस्ट आखिर तक बनाए रखते हैं।

 

PunjabKesari

 

राधिका आप्टे की एक्टिंग कमाल की है। दूसरी ओर मानव कौल भी एक शानदार एक्टर हैं। नेटफ्लिक्स के साथ राधिका की यह तीसरी फिल्म है। इससे पहले वह 'लस्ट स्टोरी' और सैफ अली खान की 'सैक्रेड गेम्स' में नजर आ चुकी हैं। घुल में शैतान बने महेश बलराज और सीनियर लेडी आर्मी ऑफिसर रत्नावली भट्टाचार्जी भी अपनी एक्टिंग से सबको इंप्रेस करते हैं। घुल नेटफ्लिक्स की पहली भारतीय हॉरर सीरीज है। इसमें डर दिखाने के लिए किसी इफेक्ट्स का इस्तेमाल नहीं किया गया है बल्कि सब-कुछ रियल सा प्रतीत होता है। 

 

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ‘घुल’ में आपको शानदार विजुअल्स, कमाल के सेट्स और कलाकारों की बेहतरीन एक्टिंग देखने का मौका मिलने वाला है। खासकर ‘घुल’ का बैकग्राउंड संगीत, जो कि ‘उड़ता पंजाब’ फेम नरेन चंदावरकर और बेनेडिक्ट टेलर ने दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं फिल्म ‘रमन राघव 2.0′ को शूट करने वाले और बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर की चर्चित टीवी सीरीज 24 के मुख्य सिनेमेटोग्राफर जय ओझा की कलाकारी भी आपको ‘घुल’ में देखने को मिलेगी।


Ghoul Review Horror Web Series Radhika Apte
loading...