main page

रितेश ने सुपरहिट फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म से जीता दर्शकों का दिल!

09 April, 2020 02:07:22 PM

बॉलीवुड प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने अपनी फिल्मों और वेब सीरीज से एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। आईए जानते हैं उनके कुछ हिट प्रोजेक्ट्स...

नई दिल्ली। रितेश सिधवानी उन निर्माताओं में से एक हैं जिन्होंने ऐसे कंटेंट पेश किए हैं जिसे अधिक मांग के साथ दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया जाता है। सफल फिल्मों के अलावा, निर्माता ने ओटीटी प्लेटफार्म पर भी पाथब्रेकिंग कंटेंट दिए हैं जिन्हें पसंद किया गया है।


सफल वेब श्रृंखला और उसकी फ्रेंचाइजी में शामिल सीरीज कुछ इस प्रकार है:

इनसाइड एज: इस सीरीज में मुंबई मावरिक्स पावर प्ले लीग में अपना छठा सीजन खेल रही होती है। प्रारंभिक दौर अच्छा चल रहा होता है, लेकिन तभी टीम में एक नए मालिक की एंट्री के साथ, टीम का माहौल विनाशकारी हो जाता है। लालच और प्रसिद्धि सब पर हावी हो जाती है। पहला सीजन हिट रहा था जिसके बाद दर्शकों ने दूसरे सीजन की मांग की थी जो पिछले सीजन की तुलना में अधिक बड़ा और सफल साबित हुआ था।

 

मिर्जापुर: एक अन्य कंटेंट से भरपूर सफल शो की सूची में मिर्जापुर शामिल है। इस वेब श्रृंखला ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली थी, नतीजन दूसरे सीजन की मांग की गई।

 

मेड इन हेवन: यह कहानी तारा और करण के इर्द-गिर्द घूमती है, जो दिल्ली के वेडिंग प्लानर हैं, और वह बखूबी जानते हैं कि भारत मॉडर्न व्यक्तिगत आकांक्षाओं के साथ परंपरा के टकराव में फंसा एक समाज है। प्रत्येक समारोह के साथ, वे हर बार अलग दूल्हा और दुल्हन के जीवन में प्रवेश करते हैं। तारा और करण द्वारा आयोजित की जाने वाली शादियां उन्हें भारतीय जीवन की जटिलताओं का परिचय देते हुए खुद की अनदेखी छवि से रूबरू करवाती है। तारा, ज़िन्दगी की एक अलग साइड से तालुख रखने वाली ऐसी एक महिला है जिसने शादी के माध्यम से हाई सोसाइटी में अपना रास्ता बना लिया है और करण एक समलैंगिक व्यक्ति है लेकिन ऐसे देश में रहता है जहां समलैंगिकता अवैध है। श्रृंखला में स्पष्ट रूप से कई अप्रकाशित मुद्दों को उजागर किया गया है जो श्रृंखला का मुख्य आकर्षण है।


इन फिल्मों ने मचाया धमाल
वेब सीरीज के अलावा, कुछ सफल फिल्मों में 'फुकरे' और 'फुकरे 2' भी शामिल है। एक ऐसी फ्रैंचाइजी जिसने लोगों को हंसी से लोटपोट कर दिया। फिल्मों के अगले सेट में 'डॉन' का नाम शुमार है जो एक क्लासिक कंटेंट फिल्म है जिसे बेहद पसंद किया गया था और उसके बाद 'रॉक ऑन' ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी!


'गली बॉय' का आनंद ले रहे हैं रितेश
निर्माता इन दिनों 'गली बॉय' की सफलता का आनंद ले रहे हैं जो एक अन्य कल्ट क्लासिक फिल्म है जिसमें राष्ट्र की युवा जनता के बीच अंडरग्राउंड रैपर को पेश किया गया है। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि फिल्म ने दुनिया भर में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।


ये हैं आने वाले प्रोजेक्ट्स
रितेश सिधवानी की एक्सेल एंटरटेनमेंट 2020 में 'तूफान' और 'केजीएफ चैप्टर 2' जैसे दो प्रमुख प्रोजेक्ट्स के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।


Ritesh Sidhwanibollywood producerरितेश सिधवानीritesh sidhwani filmsott platformritesh sidhwani webseries
loading...