FacebookTwitterg+Mail

पुलिस वाला, उड़ती गाड़ियां और विलेन, बस यहीं कंसेप्ट रोहित शेट्टी की फिल्मों को ले जाता है ऊंचाइयों पर

rohit shetty movie concepts
03 December, 2018 06:16:16 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की अपकमिंग फिल्म 'सिंबा' का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है। इस फिल्म में रणवीर का बेहद ही धाकड़ अंदाज देखने को मिला है। ट्रेलर में देख एक बात को साफ हो गई है कि फिल्म 'सिंबा' की कहानी कहीं न कहीं अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम' से जुड़ी है। वहीं अगर हम बात करें फिल्म 'सिंबा' की तो ट्रेलर देखकर लग रहा है कि रोहित की इस फिल्म में कुछ भी नया नहीं दिखेगा। हमेशा की तरह इसमें भी वहीं सब पुरानी चीजें देखने को मिल रही हैं। आइए जानते है एेसी ही कुछ बातें।

 

Bollywood Tadka, रणवीर सिंह इमेज, रोहित शेट्टी इमेज, सिंबा इमेज


एक्शन

 

जैसे कि सिंबा के ट्रेलर को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म की कहानी सिर्फ पुलिस की दादागीरी और एक्शन के इर्द-गिर्द ही घूमेगी। ट्रेलर में दिखाया है कि रणवीर एक पुलिस वाले का रोल अदा कर रहे हैं और फिल्म के एक्शन सीन्स में गाड़ियां उड़ती दिख रही हैं अगर हम गाड़ियों के सींस को देखे तो यहीं चीज रोहित शेट्टी की पुरानी फिल्मों में भी देखने को मिली थी। जैसे फिल्म 'गोलमाल 3' में एक्शन सींस में गाड़ियां उड़ती दिखी थी वैसे ही फिल्म 'सिंबा' में भी गाड़िया उड़ती दिख रही है। वहीं अगर हम रोहित की फिल्म 'सिंघम' और 'सिंघम रिटर्न' की बात करें तो उसमें भी यहीं चीज दिखीं थी। इसलिए सिंबा में अापको कुछ भी नया और रोचक देखने को नहीं मिलेगा। 

 

 

Bollywood Tadka, रणवीर सिंह इमेज, रोहित शेट्टी इमेज, सिंबा इमेज

 

विलेन

 

वहीं फिल्म के विलेन की बात करें तो सिर्फ रोहित ही अपनी फिल्मों में विलेन को जिंदा रखता है। रोहित की फिल्मों में ही विलेन को भी उतना ही लीड में रखा जाता है जितना एक हीरो को। जैसे कि फिल्म सिंबा में सोनू सूद विलेन के रोल में है। वहीं अगर रोहित की पुरानी फिल्मों की बात की जाए तो अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम' में भी प्रकाश राज ने विलेन का रोल निभाया था। इससे यहीं साबित होता है कि रोहित हीरो के साथ-साथ विलेन को भी कभी नहीं भूलते हैं। 

 

Bollywood Tadka, रणवीर सिंह इमेज, रोहित शेट्टी इमेज, सिंबा इमेज

 

सोशल इश्यू

 

रोहित की हर फिल्म कोई न कोई सोशल इश्यू को दर्शाती है। पहले की फिल्मों में रोहित ने कभी किडनैपिंग का मुद्दा उठाया तो कभी भ्रष्टाचार का। वहीं अब फिल्म सिंबा में रोहित ने रेप का मुद्दा उठाया है। फिल्म के ट्रेलर में साफ दिख रहा है कि एक लड़की का रेप हुआ है तो रणवीर उसकी मदद करने के आगे आए। एेसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि रोहित की हर फिल्म में कोई न कोई सोशल इश्यू पर बेस्ड होती है। 

 

Bollywood Tadka, रणवीर सिंह इमेज, रोहित शेट्टी इमेज, सिंबा इमेज

 


कॉमेडी

 

जैसे की अापने सिंबा के ट्रेलर में देखा कि रणवीर पहले काफी बिंदास अंदाज में यानी कॉमेडी करते दिख रहे हैं और बाद में वह एक कठोर पुलिस वाले बन जाते हैं। वैसे रोहित अपनी हर फिल्म की शुरूआत में कॉमेडी का मसाला डालने की कोशिश करते है, वहीं बाद में वह फिल्म के इंटरवल को बेहद ही सीरियस मोड पर ले जाते है। इससे तो यहीं लगता है कि रोहित का फिल्मों में कॉमेडी और एक्शन का मसाला डालना पुरानी आदत है। 

 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि रोहित की फिल्में बॉक्स अॉफिस पर काफी अच्छा धमाल मचाती हैं। बहुत कम ही फिल्में हैं जो बॉक्स अॉफिस पर कमाल ना दिखा पाई हो। बस अब हमे देखना ये होगा कि रोहित की फिल्म 'सिंबा' बॉक्स अॉफिस पर क्या कमाल दिखाती है?
 


rohit shetty movie concepts ranveer singh ajay devgan singham singham returns rohit shetty hindi news simmba simmba hindi news
loading...