main page

Movie Review: 'रनिंग शादी'

17 February, 2017 04:40:07 PM

बॉलीवुड फिल्म ''रनिंग शादी'' आज सिनेमा घरों में रिलीज हो गई हैं।

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म 'रनिंग शादी' आज सिनेमा घरों में रिलीज हो गई हैं। लगभग 3 साल पहले 2013 में शूजित सरकार ने तापसी पन्नू और अमित साध को लेकर एक स्क्रिप्ट अप्रूव की थी, जिसका नाम 'रनिंग शादी डॉट कॉम' था और उसी साल के आखिर में यह फिल्म बनकर तैयार हो गई थी। लेकिन अब जब ये फिल्म रिलीज हो रही है, इसके नाम पर भी कैंची चल चुकी है और टाइटल सिर्फ 'रनिंग शादी' ही रह गया है।

कहानी

फिल्म की कहानी बिहार के रहने वाले भरोसे की है, जो अमृतसर में जाकर एक शादी के सामान की दुकान पर काम करता है। इस दुकान के मालिक की बेटी निम्मी (तापसी पन्नू) की, कुछ कारणों से भरोसे मदद करता है और इस दौरान भरोसे को निम्मी से प्यार तो हो जाता है पर जैसे ही निम्मी कॉलेज जाती है तो उसका उठना बैठना कॉलेज के बच्चों के साथ होने लगता है जिसकी वजह से वो भरोसे को इग्नोर करने लगती है। इसी बीच भरोसे, दुकान का काम छोड़ कर अपने दोस्त सरबजीत उर्फ सायबरजीत के साथ मिलकर भागे हुए कपल्स की शादी कराने की वेबसाइट बनाता है, जिसका नाम रनिंग शादी है। फिर ट्विस्ट टर्न्स आते हैं और आखिरकार फिल्म को अंजाम मिलता है।

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन और लोकेशन आपको डायरेक्ट पंजाब और पटना की गलियों में ले जाते हैं। कैमरा वर्क के साथ साथ किरदारों के बातचीत करने का ढंग भी वहां की मिट्टी से जुड़ा लगता है। 

परफॉर्मेंस
अमित साध ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया है और उनकी सरलता, उनके किरदार को और भी ज्यादा आकर्षक बनाया जा सकता था। वहीं, तापसी पन्नू का काम भी सहज है। फिल्म के बाकी किरदारों ने भी अपने रोल को अच्छा निभाया है।

म्यूजिक
फिल्म का म्यूजिक अच्छा है। हालांकि, रिलीज से पहले कोई भी गाना हिट नहीं हुआ, पर फिल्म में भाग मिल्की भाग.. और प्यार का टेस्ट.. अच्छे गाने लगते हैं।


running shaadimovie review
loading...