main page

समलैंगिक होने के कारण मुझे कई बड़ी फिल्मों से हाथ धोना पड़ा: रूपर्ट एवरेट

Updated 12 June, 2018 06:59:27 PM

हॉलीवुड अभिनेता रूपर्ट एवरेट ने खुलासा किया है कि उन्हें समलैंगिक होने के चलते ‘‘तीन या चार’’ बड़ी फिल्मों से हाथ धोना पड़ा। अभिनेता ने कहा कि फिल्म ..

लंदनः हॉलीवुड अभिनेता रूपर्ट एवरेट ने खुलासा किया है कि उन्हें समलैंगिक होने के चलते ‘‘तीन या चार’’ बड़ी फिल्मों से हाथ धोना पड़ा। अभिनेता ने कहा कि फिल्म उद्योग ‘‘बहुत ज्यादा हेट्रोसेक्सुअल’’ है जो समलैंगिक कलाकारों के साथ ‘‘दूसरी श्रेणी के नागरिकों’’ जैसा व्यवहार करता है।  

अभिनेता ने एक चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘मुझे अलग अलग कारणों से बहुत सारी भूमिकाएं नहीं मिलीं, जिनमें से कुछ शायद बहुत अच्छा अभिनेता ना होना या खराब ऑडिशन देना था, यह सब मायने रखते हैं। लेकिन तीन या चार बड़ी फिल्में थी, जब मैं सफल था, निर्देशक एवं दूसरे कलाकार चाहते थे कि मैं उन फिल्मों में काम करूं और तब एक स्टूडियो ने मुझपर पूरी तरह से रोक लगा दी जो केवल इस कारण से किया कि मैं समलैंगिक हूं।’’ 

उन्होंने कहा कि हॉलीवुड में उन्होंने जिन समस्याओं का सामना किया उनसे उन्हें समलैंगिक आयरिश लेखक को समझने में और उनकी भूमिका निभाने में मदद मिलेगी। बता दें 59 साल के अभिनेता आगामी फिल्म ‘द हैप्पी प्रिंस’ में मशहूर कवि - लेखक ऑस्कर वाइल्ड के किरदार में दिखेंगे।  


 

:

rupert everettmajormovieroleshollywood

loading...