main page

तीन दिन में रिकॉर्ड तोड़ कमाई से मुनाफे में आई 350 करोड़ की लागत से बनी 'साहो', जानें कलेक्शन

02 September, 2019 01:43:34 PM

प्रभास और श्रद्धा कपूर-स्टारर साहो ने दुनिया भर में 104 करोड़ रुपये की कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी। सुजीत द्वारा निर्देशित जासूसी थ्रिलर, न केवल भारत में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है।

बॉलीवुड तड़का टीम। प्रभास और श्रद्धा कपूर-स्टारर साहो ने दुनिया भर में 104 करोड़ रुपये की कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी। सुजीत द्वारा निर्देशित जासूसी थ्रिलर, न केवल भारत में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। दो दिनों में, फिल्म ने 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है और यह बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली है। फिल्म के तीसरे दिन, हिंदी वर्जन ने 29.48 करोड़ रुपये कमाए, अब तीन दिन की कुल कमाई 79.08 करोड़ रुपये हो गई है।

 

तरण आदर्श जो पॉपुलर बॉक्स ऑफिस ट्रैकर हैं उन्होंने लिखा, "साहो ने बॉक्सऑफिस पर आग लगा दी है। ओपनिंग वीकेंड में फिल्म ने कमाल का कलेक्शन किया है। नॉर्थ और ईस्ट इंडिया के आंकड़े बढ़कर हैं। दूसरे सर्किट में भी कमाई अच्छी रही है. शुक्रवार को साहो ने 24.40 करोड़, शनिवार को 25.20 करोड़ और रविवार को 29.48 करोड़ कमाए। बाजार में हिंदी वर्जन में मूवी का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन 79.08 करोड़ है।''

 

ट्रेड एनालिस्ट जोगिंदर तेजूजा के मुताबिक, नेगेटिव रिव्यू का साहो के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने लिखा "फिल्म हर दिन 26-27 करोड़ की कलेक्शन के साथ शानदार चल रही है। क्रिटिक्स के विचारों का फिल्म में ज़ीरो इफेक्ट पड़ा है।" रविवार को फिल्म ने चेन्नई में 1.81 करोड़ रुपये की कमाई करके असाधारण प्रदर्शन किया है। तमिल संस्करण ने 86 लाख रुपये की कमाई की है, वहीं हिंदी और तेलुगु संस्करणों ने 81 लाख रुपये और शहर में 14 लाख रुपये की कमाई की है।

 

साहो ने उन आलोचकों की समीक्षा की, जिन्होंने फिल्म को बेकार और बोरिंग कहा। इंडिया टुडे के समीक्षक लक्ष्य पालत ने फिल्म को 5 में से 1.5 स्टार दिए और लिखा, "साहो ने वादा किया था। इसमें कलाकारों की भूमिका थी। यह निराशाजनक है। मेकर्स को एक्शन सीन्स और प्रभास की कलाकारी इतनी पसंद आई कि वे कहानी और कैरेक्टर के विकास के बारे में भूल गए।"

Bollywood Tadka, saaho poster

साहो के थिएटर राइट्स ने तेलुगु राज्यों से 124 करोड़ रुपये, कर्नाटक से 28 करोड़ रुपये, तमिलनाडु से 20 करोड़ रुपये, केरल से 6 करोड़ रुपये और सभी अंतरराष्ट्रीय बाजारों से 42 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म ने अपने ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूटर राइट्स की बिक्री से अपने प्रोड्यूसर से कुल 290 करोड़ रुपये लिए हैं। जिससे फिल्म तीसरे स्थान पर आ गई है। इससे पहले रोबोट 2.0 (375 करोड़ रुपये) और बाहुबली 2 (350 करोड़ रुपये) में उतरी है। इस तरह फिल्म ने रिलीज़ होने से पहले ही 152 करोड़ रुपये से अधिक का भारी मुनाफा कमा लिया था।

Bollywood Tadka, prabhas

यूवी क्रिएशंस ने इस फिल्म के प्रोडक्शन और प्रचार पर 350 करोड़ रुपये का इन्वेस्ट किया है। फिल्म ने अपने प्री-रिलीज़ बिजनेस में 502 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। इसने बाहुबली 2 (438 करोड़ रुपये) को हराकर 2.0 (560 करोड़ रुपये) के बाद दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। इस तरह फिल्म अब तगड़े मुनाफे में आ गई है। 


PrabhasSaaho2.0Bahubali 2Box Office RecordBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment news
loading...