main page
FacebookTwitterg+Mail

किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है सैफ की लव-स्टोरी, 12 साल बड़ी अमृता और 10 साल छोटी करीना बनी एक्टर की बेगम

16 August, 2019 02:28:30 PM

बाॅलीवुड एक्टर  सैफ अली खान आज अपमा 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सैफ हमेशा अपने अंदाज और लुक्स की वजह से चर्चा में रहते हैं। स्टाइल के साथ-साथ वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे। उन्होंने अमृता सिंह से शादी की जो उनसे उम्र में 12 साल बड़ी थीं।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर  सैफ अली खान आज अपमा 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सैफ हमेशा अपने अंदाज और लुक्स की वजह से चर्चा में रहते हैं। स्टाइल के साथ-साथ वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे। उन्होंने अमृता सिंह से शादी की जो उनसे उम्र में 12 साल बड़ी थीं। मगर ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई। सैफ के बर्थडे पर जानें उनकी और अमृता की लव-स्टोरी...

Bollywood Tadka

सैफ अली खान ने 1991 में अमृता सिंह के साथ शादी रचाई थीं। दोनों की शादी लगभग 13 साल चली और बाद में दोनों अलग हो गए। सैफ की मुलाकात अमृता से तब हुई जब एक्ट्रेस बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम थीं और अपने करियर की ऊंचाईयों पर थीं जबकि सैफ उस समय स्ट्रगल कर रहे थे।

 

Bollywood Tadka

बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी और सैफ अमृता को पसंद करने लगे थे। इस समय सैफ की उम्र 21 साल थी जबकि अमृता सिंह 33 साल की थीं। अमृता से पहली बार मिलने के बाद ही सैफ उन्हें पसंद करने लगे थे और इसलिए उन्होंने अमृता से मिलने के कुछ दिन बाद उन्हें फोन कर पूछा कि क्या वो उनके साथ डिनर पर चलेंगी?

Bollywood Tadka

अमृता ने बहुत प्यार से उन्हें इंकार करते हुए कहा कि वो डिनर पर बाहर नहीं जातीं लेकिन डिनर के लिए वो एक्ट्रेस के घर आ सकते हैं। खबरें हैं कि इसी रात सैफ ने अमृता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था और अमृता ने भी खुशी खुशी उन्हें हां कह दिया। लेकिन उनकी शादी आसान नहीं थी। अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थीं और इसी वजह से सैफ के माता पिता दोनों की शादी के सख्त खिलाफ थे।

Bollywood Tadka

दोनों शादी करने का फैसला कर चुके थे इसलिए 1991 में दोनों ने शादी कर ली. अमृता ने अपने करियर भूलकर अपने परिवार पर ध्यान दिया. दोनों के दो बच्चे हुए बेटी सारा खान और बेटा इब्राहिम अली खान। लेकिन सैफ और अमृता की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई। साल 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए। उनके तलाक के लिए सैफ अली खान की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोज़ा को जिम्मेदार ठहराया गया।


Bollywood Tadka

करीना संग शादी

इसके बाद साल 2007 में सैफ ने करीना कपूर को डेट करना शुरू किया। दोनों ने एक- दूसरे को लगभग 5 साल तक डेट करने के बाद साल 2012 में शादी कर ली। साल 2016 में करीना ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम तैमूर अली खान है। 

Bollywood Tadka

काम की बात करें तो सैफ की वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' का दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज हुआ है। इसके अलावा सैफ 'जवानी जानेमन', 'लाल कप्तान','तानाजी द अनसंग वाॅरियर','भूत पुलिस' में नजर आएंगे।


saif ali khan birthday special marriage controversy amrita singh kareena kapoor sara ali khan ibrahim ali khantaimur ali khan sacred games 2Bollywood Bollywood News and GossipBollywood Box Office Masala News Celebrity
loading...