main page

ऐश्वर्या राय से कैटरीना कैफ तक इन हसीनाओं को डेट कर चुके हैं सलमान, एक से होते-होते रह गई थी शादी

Updated 27 December, 2019 11:35:18 AM

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ''दबंग खान'' यानी सलमान खान हमेशा अपने दबंगई अंदाज से फैंस का दिल जीतते रहे हैं। बॉलीवुड के ये सुपरहीरो आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री में एक हीरो के रूप में करियर बनाने के बाद कभी विवादों तो कभी अफेयर की खबरों को लेकर हमेशा सुर्खियों मे

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड इंडस्ट्री के 'दबंग खान' यानी सलमान खान हमेशा अपने दबंगई अंदाज से फैंस का दिल जीतते रहे हैं। बॉलीवुड के ये सुपरहीरो आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री में एक हीरो के रूप में करियर बनाने के बाद कभी विवादों तो कभी अफेयर की खबरों को लेकर हमेशा सुर्खियों मेंरहे हैं। सलमान खान ने अपनी लाइफ में कई हसीनाओं को डेट किया लेकिन किसी से भी शादी न रचा पाए। तो ऐसे में जानते हैं सलमान खान किन-किन हसीनाओं संग अफेयर के चर्चे रहे हैं।

1.शहीन जाफरी

Bollywood Tadka
शहीन जाफरी सलमान का पहला प्यार थीं। इसके बारे में सलमान खान ने एक इंटरव्यू में भी खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि वो 16 साल के थे तब से ही वो शहीन जाफरी को बहुत पसंद करते थे। शहीन जाफरी एक्टर अशोक कुमार की ग्रेंड-डॉटर थी। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। सलमान शहीन के कालेज के बाहद घंटो उनका इंतजार भी किया करते थे। दोनों की शादी की खबरें भी उस वक्त काफी सुर्खियों में रहीं, लेकिन जब सलमान की लाइफ में मिस इंडिया विनर रह चुकी संगीता बिजलानी आईं तो शहीन और सलमान एक-दूसरे से दूर हो गए।

2.संगीता बिजलानी

Bollywood Tadka
सलमान और संगीता बिजलानी दोनों की मुलाकात 80 केे दशकों में हुई थी। संगीता सलमान और उनकी खान फैमिली के काफी क्लोज थीं, उन्हें सलमान की बहन अर्पिता की शादी में भी स्पॉट किया गया था।

Bollywood Tadka

सलमान खान ने खुद भी बताया था कि बहुत जल्द दोनों शादी करने जा रहे हैं। लेकिन कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया और दोनों अलग हो गए।
3.सोमी अली

Bollywood Tadka
सोमी अली जो एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं, इनके साथ सलमान खान का काफी लंबे समय तक अफेयर रहा। सोमी अली सलमान की मूवी मैने प्यार किया देखने के बाद ही सलमान को दिल दे बैठी थी। लेकिन दोनों में किसी कारणों को लेकर दुरिया पैदा हो गईं और 8 साल तक एक-दूसरे डेट करने के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए।
4.ऐश्वर्या राय

Bollywood Tadka
सभी एक्ट्रेस के अफेयर के बाद सलमान ऐश्वर्या राय संग अफेयर को लेकर काफी चर्चा में रहे। सलमान और एश्वर्या की मुलाकात 1999 में हम दिल दे चुके सनम के सेट पर हुई थी, वहीं दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। दोनों के बीच सब कुछ सही चल रहा था।

Bollywood Tadka

फिर एक दिन सलमान ऐश्वर्या के घर रात 3 बजे गए और उनका दरवाजा जोर से पीटने लगे। सलमान ने गुस्से में 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी थी। सलमान के इस तरह के बर्ताव को लेकर ऐश्वर्या को बहुत बुरा लगा और उन्होने सलमान से ब्रेकअप कर लिया। इस तरह सलमान और ऐश्वर्या का ब्रेकअप बहुत बुरी तरह हुआ।
5.कैटरीना कैफ

Bollywood Tadka
ऐश के बाद सलमान कैटरीना कैफ के साथ प्यार को लेकर चर्चा में आए। उस वक्त कैटरीना सिर्फ 18 साल की ही थी। कैटरीना सलमान के साथ फिल्म मैने प्यार क्यूं किया से काफी सुपरहिट हो गईं। लेकिन साल 2009 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।
6.यूलिया वंतूर

Bollywood Tadka
सलमान खान ने अपनी फिल्मों के जरिए कई एक्ट्रेस को लॉन्च किया है। सभी से ब्रेकअप की खबरों के बाद सलमान रोमियन ब्यूटी यूलिया वंतूर के प्यार को लेकर चर्चा में आए। दोनों को अक्सर कई पार्टीज और उनकी फैमिली के साथ एक-साथ स्पॉट किया जाता है। सलमान खान ने यूलिया के साथ शादी के बारे में भी खुलासा किया था। दोनों अक्सर एक-साथ स्पॉट होने के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं।

Edited By: Vikas Sharma

salman khanbirthdayspecialaffairaishwaryakatrinaactressBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...