main page

जोधपुर जेल से अपने घर पहुंचे अभिनेता सलमान खान, बालकनी से किया फैंस का अभिवादन

Updated 07 April, 2018 09:07:18 PM

काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा काट रहे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जमानत पर आज फैसला होना है। इस बीच खबर सामने आई थी कि सलमान की जमानत पर फैसला सुनाने वाले दोनों जजों समेत 87 अन्य जजों का भी तबादला किया गया है। वहीं अब खबरें आ रही हैं कि सलमान की जमानत का फैसला सुनाने वाले जज रविन्द्र कुमार

मुंबई: सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर सेंशन कोर्ट से जमानत मिल गई है। काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जोधपुर की स्पेशल कोर्ट ने पांच साल जेल की सजा सुनाई थी। सलमान गुरूवार से ही जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद थे। आज सेशंस कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए उन्हें 50 हजार के निजी मुचलके के साथ जमानत दे दी गई है। हाल ही में सलमान खान जोधपुर जेल से सीधा एयरपोर्ट पहुंचे थे। जहां पहले से ही उनकी दोनों बहनें अर्पिता और अरवीरा एयरपोर्ट पर मौजूद थी। खबरों के मुताबिक उनका चार्टर्ड प्लेन जोधपुर पहुंचा जिसमें सलमान मुंबई के लिए रवाना हुआ था। अभी अभी खबर आई है कि सलमान खान मुंबई स्थित अपने घर पहुंच चुके हैं।
Bollywood Tadka
इस बीच सलमान खान के फैंस ने उनके घर के सामने उनका आतिशबाजी से स्वागत किया। घर पहुंचकर सलमान खान ने बालकनी से हाथ हिलाकर फैंस का अभिवादन किया।
Bollywood Tadka
बता दें कि जेल से एयरपोर्ट जाते वक्त सलमान को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ जमा हो गईं थी। सलमान की एक झलक पाने के लिए फैंस उनकी गाड़ी के साथ-साथ चलते हुए नजर आए। 

Bollywood Tadka

कोर्ट ने कहा है कि सलमान खान को 7 मई को कोर्ट में आना होगा। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि उनको देश छोड़ने से पहले कोर्ट की इजाजत लेनी होगी। सलमान के वकील महेश बोड़ा ने मीडिया को बताया कि जज ने कहा 'बेल ग्रानटिड'।

Bollywood Tadka

सलमान की जमानत से फैंस काफी जश्न मना रहे हैं। सलमान के घर के बाहर फैंस पोस्टर-बैनर लेकर पहुंचे हैं।
Bollywood Tadka
सलमान के साथ-साथ उनके फैंस और परिवार वालो ने चैन की सांस ली है। लोगों ने चिल्ला-चिल्ला कर अपनी खुशी जताई है और बजरंगी भाईजान के नारे लगाए। वहां सलमान को बेल मिल गई है वहीं ये भी बताया जा रहा है कि बिश्नोई समाज कोर्ट में एक बार फिर से अपील करेगा।

Bollywood Tadka

किस अपराध में जेल की सजा काट रहे हैं सलमान


सलमान खान को कोर्ट ने वन्यजीव (संरक्षण) कानून के प्रावधान 9/51 के तहत दोषी करार देते हुए 5 साल की जेल की सज़ा सुनाई है। सलमान पर आरोप है कि उन्होंने एक अक्टूबर 1998 को जोधपुर के निकट कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था। यह घटना ‘हम साथ साथ है फिल्म की शूटिंग के दौरान की है। दरअसल, काला हिरण एक विलुप्तप्राय जंतु है और वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम- 1972 की अनुसूची एक में शामिल है। इसकी हत्या कानूनन अपराध है।

Bollywood Tadka
तीन बार जोधपुर जेल में रह चुके हैं सलमान


बता दें कि सलमान को चौथी बार जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया गया है। इसी जेल में कथावाचक आसाराम भी कैद है जो बलात्कार के मामले में आरोपी है। इससे पहले सलमान शिकार के मामले में ही कुल 18 दिनों के लिए तीन बार साल 1998, 2006 और 2007 में भी जोधपुर जेल में रह चुके हैं।

 

:

salman khanblackbuck case

loading...