main page

कभी खलनायक नहीं बने ये 5 एक्टर, एक तो ठुकरा चुका हैं 300 करोड़ की फिल्म

Updated 15 November, 2019 04:42:09 PM

बाॅलीवुड फिल्मों विलेन उतनेे ही जरूरी है जितना कि एक लीड एक्टर। हर एक फिल्म में विलेन देखने को मिलता है, चाहे फिर वह कॉमेडी फिल्म हो या एक्शन मूवी हो। इतना ही नहीं कई फिल्में तो विलेन्स की वजह से जानी जाती हैं। इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने विलेन का शानदार किरदार निभाया है जिसमें शाहरुख

मुंबई: बाॅलीवुड फिल्मों विलेन उतनेे ही जरूरी है जितना कि एक लीड एक्टर। हर एक फिल्म में विलेन देखने को मिलता है, चाहे फिर वह कॉमेडी फिल्म हो या एक्शन मूवी हो। इतना ही नहीं कई फिल्में तो विलेन्स की वजह से जानी जाती हैं। इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने विलेन का शानदार किरदार निभाया है जिसमें शाहरुख खान, अक्षय कुमार, आमिर खान कई और कलाकार शामिल हैं। 90 के दशक में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक विलेन हुए जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस को दिलों पर राज किया। लेकिन आज हम आपको इस पैकेज में विलेन के बारे में नहीं बल्कि उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने आज तक किसी भी फिल्म में विलेन का किरदार नहीं निभाया है। तो चलिए देखते हैं। चलिए डालते हैं इन स्टार्स पर एक नजर....

Bollywood Tadka
 

सलमान खान
 

इस लिस्ट में सबसे पहला बॉलीवुड के दबंग खान कहे जाने वाले सलमान खान का नाम आता है। सलमान ने आज तक विलेन की भूमिका नहीं निभाई है। सलमान को ज्यादातर पुलिस के किरदार में ही देखा जाता है। बता दें कि धूम फ्रेंचाइजी के चौथी सीरीज में सलमान खान को विलेन के लिए अप्रोच किया गया था। लेकिन सलमान ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। यह फिल्म 300 करोड़ के बड़े बजट की फिल्म थी।

Bollywood Tadka

सनी देओल

बाॅलीवुड एक्टर सनी देओल ने अब तक कई हिट फिल्म की हैं। उनकी फिल्म का हर किरदार फैंस के दिलों दिमाग में हैं। फिर चाहे उनका डायलाॅग ढाई किलो का हाथ हो या फिर 'चिल्लाओ मत इंस्पेक्टर, ये देवा की अदालत है, और मेरी अदालत में अपराधियों को ऊंचा बोलने की इजाज़त नहींट डायलाॅग हो। सनी को कई बार फिल्मों के लिए विलेन का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने उस फिल्म को करने से साफ मना कर दिया था। जानकारी के लिए बता दें कि सनी को पहली बार 1993 की फिल्म 'डर' में विलेन के लोक के लिए अप्रोच किया गया था लेकिन सनी ने रोल को करने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद यह रोल शाहरुख खान को दिया गया गया। 

Bollywood Tadka

शाहिद कपूर


बॉलीवुड के हैंडसम और स्मार्ट एक्टर शाहिद कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। शाहिद कपूर ने अपनी हर एक फिल्म में हीरो का रोल ही निभाया है। शाहिद ने भी अपनी फिल्मों से कई पुरस्कार जीते हैं। फिल्म पद्मावत में भी जहां रणवीर सिंह विलेन के रोल में थे। वहीं शाहिद ने एक राजा का किरदार निभाया था। 

Bollywood Tadka


रणबीर कपूर

बॉलीवुड के स्टाइलिश हीरो रणबीर कपूर ने भी फिल्म में विलेन की भूमिका नहीं निभाई है। रणबीर की आखिरी फिल्म 'संजू' थी, जिसमें उन्होंने संजय दत्त की शानदार भूमिका निभाई थी और यह फिल्म भी ब्लॉकबस्टर रही थी। 

 

Bollywood Tadka


आयुष्मान खुराना


इस लिस्ट के आखिर में आयुष्मान खुराना का नाम आता है। आयुष्मान ने 'विक्की डोनर', 'अंधाधुन', 'बधाई हो', 'आर्टिकल 15', ' ड्रीम गर्ल' समेत कई सुपरहिट फिल्में दी। आयुष्मान भी अब तक विलेन के किरदार में दिखीाई नहीं दिए हैं। 

 

: Smita Sharma

salman khansunny deolshahid kapoorranbir kapoorayushmann khurranavillain roleBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala  Newscelebrity

loading...