main page

‘जन्मदिन मुबारक हो माँ’ Birth Anniversary के मौके पर Sanjay dutt को आई मां नरगिस की याद

Updated 01 June, 2023 04:25:31 PM

नरगिस को अब तक के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक थीं, जिन्होंने कॉमेडी से लेकर ड्रामा तक कई तरह के रेल प्ले किए थे।

मुंबई। संजय दत्त ने गुरुवार को अपनी मां नरगिस दत्त को उनकी 94वीं जयंती पर याद किया और फोटो शेयर कर श्रद्धांजलि दी। संजय ने इंस्टाग्राम पर अपनी मां की एक मोनोक्रोम फोटो शेयर की और इसे कैप्शन दिया, "मेरे मार्गदर्शक प्रकाश, जन्मदिन मुबारक हो, माँ। मैं तुमसे प्यार करता हूं और तुम्हें हमेशा याद करता हूं।"

नरगिस को अब तक के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक थीं, जिन्होंने कॉमेडी से लेकर ड्रामा तक कई तरह के रेल प्ले किए थे। उन्होंने 1940 के दशक की शुरुआत में एक प्रमुख महिला के रूप में अपना फिल्मी करियर शुरू किया और 1967 तक एक्टिंग करना जारी रखा। उन्होंने मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म ‘रात और दिन’ में अपना लास्ट रोल प्ले किया था।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

उन्होंने पांच साल की उम्र में तलाश-ए-हक (1935) के साथ एक छोटी भूमिका में अपनी शुरुआत की, लेकिन उनका अभिनय करियर वास्तव में फिल्म तमन्ना (1942) से शुरू हुआ।

संजय की बहन प्रिया दत्त ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की और कैप्शन दिया, "जन्मदिन मुबारक हो, मेरी परी को, मैं उसे नहीं देख सकती, लेकिन यह ठीक है, मेरी इंद्रियां हर कदम पर उसकी उपस्थिति महसूस करती हैं, मैं उसे जानती हूं।" भौतिक रूप ने मुझे वर्षों पहले छोड़ दिया। उसकी हँसी, उसकी गर्माहट, उसकी प्यार भरी देखभाल उसने इन खूबसूरत यादों को छोड़ दिया है, भले ही वह वहाँ नहीं है, लेकिन उसका सार हर जगह मेरे साथ रहता है।

80 के दशक की शुरुआत में, नरगिस को अग्नाशय के कैंसर का पता चला था और 3 मई, 1981 को उनकी मृत्यु हो गई थी।

नरगिस और अभिनेता सुनील दत्त को उनकी 1957 की फिल्म मदर इंडिया के सेट पर आग लगने के बाद एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने कथित तौर पर उसे बचाया। कहा जाता है कि वे चोटों से उबरने के दौरान करीब आए थे। इस जोड़े ने 11 मार्च, 1958 को शादी के बंधन में बंध गए।

 

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Sanjay DuttmotherNargisHappy BirthdayBirth Anniversary

loading...