main page

Scam 2003 का टीजर आउट, वेब सीरीज के दूसरे सीजन में नजर आएंगे थिएटर आर्टिस्ट गगन देव रियार

Updated 24 May, 2022 02:14:18 PM

अप्लॉज एंटरटेनमेंट और SonyLIV ने स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी में अनुभवी थिएटर कलाकार ''गगन देव रियार'' होंगे लीड।

नई दिल्ली। स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी की सफलता के बाद अप्लॉज  एंटरटेनमेंट ने अपने बहुचर्चित स्कैम फ्रेंचाइज़ी के दूसरे सीजन "स्कैम २००३: द  तेलगी स्टोरी  की घोषणा कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। जबकि, प्रतीक गांधी ने दलाल स्ट्रीट के बिग बुल, हर्षद मेहता की भूमिका निभाई थी , अब क्रिएटिव  और कास्टिंग टीमों ने फल विक्रेता तेलगी की भूमिका निभाने के लिए एकदम सही मैच ढूंढ लिया है, जिसने नकली स्टम्प  पेपरों से साम्राज्य बनाया था। अब्दुल करीम तेलगी की भूमिका निभाने के लिए एक अनुभवी थिएटर कलाकार 'गगन देव रियार' को चुना गया है।

 

 

यह वेब सीरीज  कर्नाटक के खानापुर में पैदा हुए एक फल-विक्रेता अब्दुल करीम तेलगी के जीवन और भारत में सबसे सरल घोटालों में से एक के पीछे मास्टरमाइंड बनने की उनकी यात्रा का वर्णन करता  है। कई राज्यों में फैले इस घोटाले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। 

 

स्कैम 2003 को पत्रकार संजय सिंह द्वारा लिखित हिंदी पुस्तक 'रिपोर्टर की डायरी' से रूपांतरित किया गया है, जिन्होंने इस घोटाले को समय पर  ब्रेक किया था । इस वेब सीरीज का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हंसल मेहता और तुषार हीरानंदानी करेंगे। मुकेश छाबड़ा द्वारा कास्ट किये गए इस वेब सीरीज को सोनी लिव पर स्ट्रीम किया जायेगा। 'स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी', स्टूडियोनेक्स्ट के सहयोग से अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित किया जायेगा।

Content Writer: Deepender Thakur

Scam 2003Scam 2003 teaserGagan Dev RiarAbdul Karim TelgiApplause Entertainment

loading...