main page

एक साथ कई मुद्दों को छूती साहसिक फिल्म है 'सेक्शन 375'

12 September, 2019 05:05:54 PM

एक फिल्म डायरेक्टर पर उसी की यूनिट में काम कर रही कॉस्ट्यूम असिस्टेंट से रेप का आरोप है। निचली अदालत से उसे जेल की सजा भी सुना दी जाती है लेकिन यह केस हाईकोर्ट में री-ओपन होता है। जहां यह मामला मीडिया और आम जनता के बीच पहुंच जाता है

बॉलीवुड तड़का टीम। एक फिल्म डायरेक्टर पर उसी की यूनिट में काम कर रही कॉस्ट्यूम असिस्टेंट से रेप का आरोप है। निचली अदालत से उसे जेल की सजा भी सुना दी जाती है लेकिन यह केस हाईकोर्ट में री-ओपन होता है। जहां यह मामला मीडिया और आम जनता के बीच पहुंच जाता है। इस केस के लिए दो मशहूर वकील सामने आते हैं।

Bollywood Tadka, section 375

रिव्यू- अंजलि (मीरा चोपड़ा) शूटिंग कॉस्ट्यूम्स दिखाने डायरेक्टर रोहन खुराना (राहुल भट्ट) के घर जाती है। उसी शाम खुराना को अंजलि के रेप के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया जाता है। ऐसा क्या होता है जब अंजलि डायरेक्टर के घर गई, इसी प्लॉट पर आधारित है सेक्शन-375।

Bollywood Tadka, section 375

साक्ष्यों के आधार पर डायरेक्टर को 10 साल के लिए जेल हो जाती है, पर केस जल्द ही हाईकोर्ट में फिर से खुलता है। जनता की भावनाओं के खिलाफ जाकर हाई प्रोफाइल वकील तरुण सलूजा (अक्षय खन्ना) लॉयर के रूप में रोहन खुराना को बचाने के लिए केस अपने हाथों में लेता है। उनके सामने होती हैं वकील हीरल गांधी (रिचा चड्ढा), जिन्होंने एडवोकेट तरुण सलूजा के सहायक के रूप में काम किया होता है। सेक्शन 375 फिल्म में कहानी को दो अलग नजरियों से दिखाने का प्रयास किया गया है।

Bollywood Tadka, section 375

एक तो साधारण रूप से हुई कानूनी कार्रवाई सामान्य जनता को कितना मजबूर कर देती है। वहीं फिल्म में दर्शाई गई भ्रष्टाचार की स्थिति और कानूनी प्रक्रिया में बरती गई कोताही इसे रियलिस्टिक सिनेमा बनाती है। कोर्ट का डेली रूटीन, जिस तरीके से प्रोसीजर फॉलो करता है, वह बिलकुल रीयल एक्सपीरिएंस देते हैं। जैसे ही कोर्टरूम ड्रामा आगे बढ़ता है, परतें निकलती रहती हैं। कुछ फैक्ट और कुछ अनुमान सामने आते हैं, जो दर्शकों को बांधे रखते हैं। बैलेंस्ड सीन और स्टोरी के दो पक्षों को दिखाते समय स्क्रिप्ट इस बात पर भी प्रकाश डालती है कि मीडिया और सोशल मीडिया इस क्राइम मामले को कैसे लेते हैं।

Bollywood Tadka, section 375
अपनी पेचीदा कहानी के जरिए फिल्म डायरेक्टर अजय बहल ने बलात्कार और सत्ता के दुरुपयोग जैसे संवेदनशील मुद्दे, को बेहद सधे हुए ढंग से फिल्माया है। फिल्म में अक्षय खन्ना ने बेहतरीन एक्टिंग की है और पूरी फिल्म में छाए हुए हैं। वकील के तौर पर रिचा चड्ढा ने अपना बेस्ट देने का प्रयास किया है और अक्षय खन्ना का कड़ी टक्कर दी है। बाकी अन्य सपोर्टिंग कलाकारों राहुल भट्ट, मीरा चोपड़ा और कृतिका देसाई ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। जज के किरदार में किशोर कदम ने उल्लेखनीय अभिनय किया है।

Bollywood Tadka, section 375

आजकल सामाजिक मुद्दों पर बन रही फिल्मों के चलते सेक्शन 375 कुल मिलाकर एक साहसिक प्रयास है जो एक पेचीदा मुद्दे से निबटती है।
 


Section 375Bollywood Movie ReviewLatest Bollywood Movie ReviewCurrent Movie ReviewBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity News
loading...