main page
FacebookTwitterg+Mail

सपनों के महल जैसा है शाहरुख का बंगला 'मन्नत', 200 करोड़ के इस घर को पत्नी ने किया है डिजाइन

21 July, 2019 01:53:51 PM

बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान फैंस के दिलों के बादशाह हैं। शाहरुख मे अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के दिल पहचान बनाई है। शाहरुख के घर ''मन्नत'' के आगे काफी भीड़ रहती है। शाहरुख का 6 मंजिला सी-फेसिंग बंगला मन्नत बांद्रा वेस्ट के बैंडस्टैंड में स्थित है। मन्नत बाहर से इतना खूबसूरत है कि मुंबई आने वाला हर शख्स यहां एक बार तस्वीर जरूर क्लिक करवाता है।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान फैंस के दिलों के बादशाह हैं। शाहरुख मे अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के दिल पहचान बनाई है। शाहरुख के घर 'मन्नत' के आगे काफी भीड़ रहती है। शाहरुख का 6 मंजिला सी-फेसिंग बंगला मन्नत बांद्रा वेस्ट के बैंडस्टैंड में स्थित है। मन्नत बाहर से इतना खूबसूरत है कि मुंबई आने वाला हर शख्स यहां एक बार तस्वीर जरूर क्लिक करवाता है।

Bollywood Tadka

इस वजह से भी शाहरुख के घर के बाहर फैन्स की भीड़ लगी रहती है। कई मौकों पर शाहरुख अपनी बालकनी में आकर फैन्स से मिलते भी हैं। आज हम आपको इस पैकेज में शाहरुख के घर की कुछ इनसाइड तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। 

Bollywood Tadka

शाहरुख का घर मन्नत किसी राजमहल से कम नहीं है। शुरुआती दिनों में शाहरुख मन्नत के नजदीक में ही रहा करते थे लेकिन आज बांद्रा में उनका बड़ा सा मेंशन मन्नत है। शुरुआत से ही शाहरुख इस महल की तरह दिखने वाले बंगले को खरीदना चाहते थे और उनका ये सपना पूरा भी हुआ। मन्नत मुंबई में रहने वाले सुपरस्टार के सबसे पसंदीदा घरों में से एक है। ये घर खुद शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने डिजाइन किया है। गौरी ने इस घर के हर कोने को बड़े ही आलीशान तरीके से डेकोरेट किया है।   

Bollywood Tadka

विला वियना नाम से जाना जाता था

मन्नत एक थर्ड हेरीटेज स्ट्रक्चर वाला ऐसा घर है जिसे 1920 के दशक में बनाया गया था। इसे पहले विला वियना के नाम से जाना जाता था। बाद में शाहरुख ने इसे अपने परिवार के लिए खरीद लिया और इस बंगले को मन्नत में बदल दिया। 

Bollywood Tadka

 

13.32 करोड़ में खरीदा था घर 

शाहरुख खान ने 26,328.52 स्क्वायर फीट में फैले इस बंगले को 2001 में खरीदा था। तब इसकी कीमत लगभग 13.32 करोड़ थी। अब उनके घर मन्नत की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपए बताई जाती है। शाहरुख खान के इस बंगले में मल्टीपल एरिया हैं। जिसमें 5 बेडरूम, एक पुस्तकालय, जिम और बाकी सब कुछ है जो एक सेलेब परिवार को शानदार लाइफस्टाइल जीने के लिए चाहिए होता है। 

Bollywood Tadka

 

गौरी ने खुद किया डिजाइन

एक इंटरव्यू में गौरी ने कहा था कि उन्होंने अपने घर को बनाने में जो प्रयास किया वह आंखें खोलने वाला और इंटेंसिव था। उन्होंने कहा था कि इस घर को सजाने में काफी सर्चिंग, ट्रेवलिंग और एडिटिंग लगी। तब जाकर ये घर ऐसा दिख पाया है। मन्नत के सामने एक सुंदर गार्डन है जो कि घर के लुक को और भी अधिक खूबसूरत बनाता है। 

Bollywood Tadka

कई फिल्मों की हुई शूटिंग 

बता दें मन्नत किसी जमाने में शूटिंग लोकेशन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। यहां कभी सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमेक्स शूट किया गया था। इस जगह पर डेविड धवन की गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी हुई है।

Bollywood Tadka

काम की बात करें तो शाहरुख को आखिरी बार फिल्म जीरो में देखा गया था। फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा थीं। फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी।

 

Bollywood Tadka

 

Bollywood Tadka

 


shah rukh khan expensive bungalow mannat inside picturesgauri khanBollywood Bollywood News and GossipBollywood Box Office Masala News Celebrity
loading...