main page

बजरंगी भाईजान को पछाड़, शाहरुख खान की ‘पठान’ बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5वीं भारतीय फिल्म, जल्द पार करेगी ₹1000 करोड़ का आंकड़ा

Updated 14 February, 2023 12:53:25 PM

शाहरुख खान की पठान ने सलमान खान की बजरंगी भाईजान के वर्ल्डवाइड लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ दिया है। अब इसका लक्ष्य दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर ₹1000 करोड़ को पार करना है।

मुंबई। सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ और आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को पछाड़कर शाहरुख खान की ‘पठान’ इतिहास की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन गई है। यश राज फिल्म्स के अनुसार, फिल्म अब 946 करोड़ रुपये के ग्रोस वर्ल्ड वाइड कलेक्शन पर है। यह अभी भी एसएस राजामौली की ‘RRR’ और ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’, ‘KGF चैप्टर 2’ और ‘दंगल’ से पीछे है।

बीते सोमवार को, YRF ने ट्वीट किया कि ₹946 करोड़ के ग्रोस वर्ल्ड वाइड कलेक्शन के साथ ‘पठान’ इंडियन सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। स्टूडियो के अनुसार, भारत में ग्रोस कलेक्शन ₹588 करोड़ (शुद्ध ₹489 करोड़) और ग्रोस फॉरेन कलेक्शन ₹358 करोड़ है।

 

शाहरुख ने ‘पठान’ की सफलता का करेडिट निर्देशक सिद्धार्थ आनंद को देते हुए कहा “मुझे लगता है कि फिल्म की इस शैली को सिद्धार्थ से बेहतर कोई नहीं जानता। वह इस तरह के सिनेमा को बखूबी जानते हैं। मैं सिर्फ उस दुनिया से प्यार करता हूं जो सिद्धार्थ बनाता है," उन्होंने YRF द्वारा जारी एक पर्दे के पीछे के वीडियो में कहा।

"यह एक एक्शन फिल्म है जो मेरे दिल के करीब है। मुझे लगता है कि यह बहुत सारे अच्छे लोगों द्वारा बहुत अच्छाई के साथ बनाई गई है... मुझे लगता है कि यह सिनेमाई है, जो आज की मांग है। यह ऐसी फिल्म है जिसे आप बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं।"

 

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Bajrangi BhaijaanShah Rukh KhanPathan5th highest grossing Indian film

loading...