main page

एसिड अटैक पीड़ितों की मदद के लिए शाहरुख आए आगे, करेंगे ये काम

Updated 31 March, 2019 09:36:25 PM

बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। खबरें हैं कि शाहरूख एसिड अटैक पीड़ितो के लिए एक विशेष कदम उठाने जा रहें हैं। लेकिन इससे पहले बता दें दीपिका पादुकोण इन दिनों फिल्म छपाक में काम कर रही है। यह फिल्म असल जिंदगी में ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। दी

मुंबईः बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। खबरें हैं कि शाहरूख एसिड अटैक पीड़ितो के लिए एक विशेष कदम उठाने जा रहें हैं। लेकिन इससे पहले बता दें दीपिका पादुकोण इन दिनों फिल्म छपाक में काम कर रही है। यह फिल्म असल जिंदगी में ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। दीपिका के पहले शाहरुख खान भी ऐसिड अटैक पीड़ितों की मदद कर रहे हैं।

उन्होंने अपने एनजीओ के माध्यम से इंटरनेशनल वुमेन्स डे पर 50 बर्न और एसिड अटैक सर्वाइवर्स की सर्जरी कराई थी। यह सर्जरी दिल्ली और वाराणसी के दो अस्पतालों में की गई। शाहरुख के फाउंडेशन की ओर से जल्द ही कोलकाता में भी 40-50 सर्जरी की जाएंगी। पिछले साल शाहरुख को ऐसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करके की वजह से वल्र्ड इकॉनमिक फोरम 2018 दावोस में क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

शाहरुख का कहना है कि हम पिछले तीन साल से इन पीड़ितों के लिए फोकस होकर काम कर रहे हैं। उनका मीर फाउंडेशन अटैक विक्टिम की पूरी तरह मदद करता है जिससे उनकी आगे की जिंदगी अच्छी चल सके। शाहरूख ने कहा , ‘‘हम बहादुर सर्वाइवर, अस्पतालों, एनजीओ, वॉलंटियर्स और डॉक्टरों के शुक्रगुजार हैं जिनकी वजह से हम अपना मकसद पूरा कर पा रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि और लोग आगे आएंगे और ऐसिड अटैक जैसी चीजों को रोकने में मदद करेंगे।
 

: Pawan Insha

shahrukh khanacid attack victimsbollywoodbollywood tadkabollywood hindi newsbollywood latest newsshahrukh

loading...