main page

बिकिनी पहनने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस थीं शर्मिला टैगोर,मैगजीन पर छपी बोल्ड तस्वीर ने मचाया दिया था तहलका

08 December, 2020 09:48:07 AM

गुजरे जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस और और मंसूर अली खान पटौदी की बेगम शर्मिला टैगोर 8 दिसंबर को अपना 74वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। शर्मिला टैगोर ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं। शर्मिला की खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। अपने जमाने में एक्टिंग के साथ-साथ शर्मिला अपनी बोल्डनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं।

मुंबई: गुजरे जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस और और मंसूर अली खान पटौदी की बेगम शर्मिला टैगोर 8 दिसंबर को अपना 74वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। शर्मिला टैगोर ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं।

Bollywood Tadka

शर्मिला की खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। अपने जमाने में एक्टिंग के साथ-साथ शर्मिला अपनी बोल्डनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं। उनके बिकिनी शूट से जुड़ा एक किस्सा उनके बर्थडे पर आपको बताते हैं जो काफी मशहूर है...

Bollywood Tadka

बॉलीवुड में आने के बाद शर्मिला ने कई यादगार फिल्मों में काम किया। इन्हीं में से एक फिल्म 'एन इवनिंग इन पेरिस' है। इस फिल्म में पहली बार शर्मिला ने बिकिनी सीन किया। फिल्म में बिकिनी सीन देकर उन्होंने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया। इतना ही नहीं उनके इस कदम से संसद तक में बवाल मच गया था। इस सीन को करने के बाद शर्मिला बॉलीवुड में बिकिनी पहनने वाली पहली एक्ट्रेस बन गईं।

Bollywood Tadka

मैगजीन पर छपी बोल्ड तस्वीर

1968 में शर्मिला का एक और बिकिनी शूट सामने आया जो उन्होंने ग्लोसी फिल्म फेयर मैगजीन के लिए करवाया था। 

Bollywood Tadka

शादी से पहले का किस्सा

इसके अलावा शर्मिला का बिकिनी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है, जिसने उनके पसीने छुड़ा दिए थे। दरअसल, ये बात उस समय की है जब वह मंसूर अली खान पटौदी को डेट कर रही थीं। उन्हीं दिनों में वह फिल्म में अपने बिकिनी सीन को लेकर हर तरफ छाई हुईं थीं।मुंबई में जगह-जगह बड़े-बड़े होर्डिंग लगे हुए थे जिनमें शर्मिला बिकिनी पहने हुए थीं। तभी एक दिन शर्मिला को पता चला कि मंसूर अली खान पटौदी की मां उनसे मिलने मुंबई आ रही हैं।

Bollywood Tadka

ये सुनकर शर्मिला के होश उड़ गए। शर्मिला टैगोर को  मंसूर की मां से मिलने से ज्यादा यह चिंता थी कि अगर मंसूर की मां ने उनके बिकिनी वाले होर्डिंग देख लिए तो क्या होगा ? कहीं वो उन्हें रिजेक्ट तो नहीं कर देंगी ? इन तमाम सवालों से शर्मिला बेहद परेशान हो गईं।शर्मिला को कुछ समझ नहीं आ रहा था।

Bollywood Tadka

हालांकि मंसूर अली खान पटौदी को शर्मिला के उन बिकिनी पोस्टर्स से कोई आपत्ति नहीं थी क्योंकि वो शर्मिला के प्रोफेशन की जरुरतों को समझते थे। शर्मिला को जब कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने अपने उस फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन किया और मुंबई की हर जगह से अपनी बिकिनी वाले पोस्टर हटवा दिए।

 


sharmila tagorebikini shootcontroversyMansoor Ali Khan PataudiBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...