main page

जानिए कैसे शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ग्लोबल रियलिटी टेलीविजन स्टार से बिजनेस मैग्नेट बनीं

Updated 14 April, 2023 01:22:26 PM

सोलह साल पहले जब शिल्पा शेट्टी कुंद्रा सेलेब्रिटी बिग ब्रदर की विजेता के रूप में उभरीं, तो उन्होंने न केवल एक दक्षिण एशियाई महिला के रूप में इतिहास रचा, बल्कि उन्होंने की ऐसे चीजों में प्रथम नाम दर्ज किया- वह भारतीय संस्कृति और पहनावे में दुनिया भर में एक लोकप्रिय हस्ती बन गईं।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोलह साल पहले जब शिल्पा शेट्टी कुंद्रा सेलेब्रिटी बिग ब्रदर की विजेता के रूप में उभरीं, तो उन्होंने न केवल एक दक्षिण एशियाई महिला के रूप में इतिहास रचा, बल्कि उन्होंने की ऐसे चीजों में प्रथम नाम दर्ज किया- वह भारतीय संस्कृति और पहनावे में दुनिया भर में एक लोकप्रिय हस्ती बन गईं। सभी प्रमुख रेड कार्पेट इवेंट्स में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय डिजाइनर गाउन, और उसने अपनी रुचियों (फिटनेस से फैशन तक, बेबीकेयर से आतिथ्य तक) में विविधता लाकर अपनी रातोंरात वैश्विक ख्याति को ठोस निवेश में बदल दिया।

उनकी सफलता की चढ़ाई इतनी आसान नहीं था, लेकिन उनकी सफलता उनके दूरदर्शी दिमाग का प्रत्यक्ष परिणाम है, जिसने उन्हें कई उद्यम, कड़ी मेहनत और स्मार्ट निवेश के लिए प्रेरित किया।

अपने शुरुआती वर्षों में, रियलिटी टीवी स्टार ने उन ब्रांडों के साथ सहयोग किया, जिनके दर्शन कल्याण के लिए अपने समग्र दृष्टिकोण के साथ गठबंधन करते थे। फिटनेस में अग्रणी होने के नाते, वह शिल्पा शेट्टी ऐप द्वारा अपने सिंपल सोलफुल के साथ लाखों लोगों को प्रेरित करती रहती हैं, जो अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा संचालित है। यह योग, शारीरिक फिटनेस, ध्यान, पोषण और मानसिक फिटनेस के लिए एक विशेष दृष्टिकोण प्रदान करता है।

वह अपनी प्रासंगिकता और उपस्थिति को लगातार बढ़ाकर कई ब्रांडों के साथ कोलैबोरे​​शन कर के और ऑनलाइन पाठ्यक्रमों जैसे अपने उपभोक्ता-उत्पाद प्रयासों को आगे बढ़ाने में सक्षम रही हैं।

एक सफल एंटरप्रेन्योर होने के बावजूद ब्रांड्स के बीच उनका नाम डिमांड में रहता है। उन्होंने मुंबई में एक बस्टियन रेस्तरां खोला जो अच्छी तरह से संतुलित भोजन परोसता है जो स्थानीय लोगों और पर्यटकों दोनों के बीच लोकप्रिय है। उनका सबसे नया भोजनालय, बिज़्ज़ा, अपने कलात्मक पिज्जा, रचनात्मक शेक और डेसर्ट के लिए लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Shilpa Shetty Kundraglobal reality television starbusiness magnate

loading...