main page

अनलॉक के बाद फिर शुरू हुई विपुल अमृतलाल शाह की वेब सीरीज 'ह्यूमन' की शूटिंग

Updated 16 June, 2021 01:39:30 PM

मानव दवा परीक्षण और चिकित्सा घोटाले की दुनिया पर आधारित वेब सीरीज''ह्यूमन'' की शूटिंग फिर से शुरू हो गई है...

नई दिल्ली। कोविड -19 प्रोटोकॉल के साथ फिल्म और टेलीविजन उद्योग द्वारा अपनी प्रोडक्शन गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने व सरकार के नए अनलॉक के साथ, शेफाली शाह ने अपनी बहुप्रतीक्षित वेब श्रृंखला, 'ह्यूमन' की शूटिंग फिर से शुरू कर दी है, जो मानव दवा परीक्षण और चिकित्सा घोटाले की दुनिया के बारे में एक भावनात्मक नाटक है। 

जहां इस साल अप्रैल में कोविड -19 लॉकडाउन के कारण वेब श्रृंखला के अंतिम शेड्यूल को रोकना पड़ा था, वहीं निर्माताओं ने सभी आवश्यक सुरक्षा नियमों के बीच 'बायो बबल' में 14 जून से शूटिंग फिर से शुरू कर दी है। 

शूटिंग में बरती जाएंगे ये सावधानियां
'ह्यूमन' के शेष शेड्यूल के लिए किए जा रहे एहतियाती उपायों के बारे में बात करते हुए, प्रोडक्शन हाउस के एक सूत्र ने बताया, "उचित स्वच्छता, सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क और RTPCR परीक्षण के साथ सेट पर सब कुछ समान रहता है। जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं करवाया है, उनके लिए भी उन्होंने टीकाकरण की व्यवस्था की है। पिछली बार की तुलना में स्वच्छता प्रक्रिया इस बार अधिक सख्त हो गई है।  अपने-अपने स्थानों से सफ़र करने वाले व्यक्तियों के संदर्भ में एक विशेष डेटा एंट्री तैयार की गई है। एक बबल का निर्माण किया है जिसमें यूनिट द्वारा केवल क्रू मेंबर्स के लिए विशिष्ट कारें किराए पर ली गयी हैं। ” 

सूत्र कहते हैं 'कैटरिंग स्टाफ में सिलेक्ट किए गए 8 लोग शामिल हैं, जिन्हें शूटिंग फिर से शुरू करने से एक सप्ताह पहले क्वारन्टीन कर दिया गया था ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे सुरक्षित और ठीक हैं और केवल ये ही लोग भोजन तैयार कर रहे हैं और यूनिट को परोस रहे हैं। उन्होंने बुफे और लोगों के इकट्ठा होने से बचने के लिए फूड पैकेट सिस्टम का विकल्प चुना है। प्रॉप्स, कॉस्ट्यूम और फर्नीचर आदि को ठीक से सेनिटाइज किया जा रहा है। निर्माताओं को हर दिन सेट पर ऑक्सीजन की सुविधा के साथ एक एम्बुलेंस, एक डॉक्टर और एक अटेंडेंट मिला है। इन सब के साथ यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई सुरक्षित व स्वस्थ रहे।'

सीरीज में ये चेहरे आएंगे नजर 
इस शो में टेलीविजन और फिल्म उद्योग के कई प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जिनमें शेफाली शाह, राम कपूर, कीर्ति कुल्हारी, सीमा बिस्वास, विशाल जेठवा (मर्दानी 2 फेम), मोहन अगाशे, अतुल कुमार (तलवार फेम) आदित्य श्रीवास्तव (सीआईडी ​​और सुपर 30 फेम) और संदीप कुलकर्णी (डोंबिवली फास्ट फेम) इत्यादि शामिल है। 

वेब सीरीज 'ह्यूमन' जिसकी शूटिंग इस साल जनवरी में शुरू की गई है, यह विपुल शाह और मोज़ेज़ सिंह द्वारा सह-निर्देशित की जा रही है।


web series Humanshefali shahshooting of humanweb series human storyweb series human starcast
loading...