main page

शेर राणा सिंह पर बायोपिक बनाएंगे श्री नारायण सिंह

Updated 29 October, 2021 04:01:09 PM

शेर सिंह राणा की कहानी बेहद दिलचस्प है, ये वो शख्स हैं जिन्होंने पृथ्वीराज चौहान की यादों को फिर से ताजा किया।

नई दिल्ली। निर्माता विनोद भानुशाली और निर्देशक श्री नारायण सिंह की जोड़ी ने शेर सिंह राणा के जीवन पर  बायोपिक की घोषणा की है। शेर सिंह राणा ने बहुत कम उम्र में ही कई कारणों से पूरे भारत में हलचल मचा दी थी। वो एक राजपूत हैं, जिन्होंने विश्व प्रसिद्धि अर्जित की,क्योंकि वे अफगानिस्तान के कंधार से चौहान वंश के 11 वीं शताब्दी के शासक पृथ्वीराज चौहान की निशानियों को वापस ले कर आए। एक महान शासक के अवशेषों को वापस लाने वाले एकमात्र व्यक्ति होने के कारण उन्हें राजपूत समुदाय ने बहुत सम्मान दिया। इससे पहले भी वो चर्चा में आए थे जब तिहाड़ जेल में कारावास के दौरान, शेर सिंह राणा अत्यधिक सुरक्षा वाले जेल से भाग निकले थे। चार्ल्स शोभराज के बाद ऐसा करने वाले वो दूसरे व्याक्ति थे।

 

निर्देशक श्री नारायण सिंह को शेर सिंह राणा की कहानी काफी हट कर लगी , उनके मुताबिक  “जब मैंने शेर सिंह राणा के बारे में पढ़ा, तो मैं उनसे मिलने और उनकी जीवन यात्रा और अनुभवों को जानने के लिए बहुत उत्सुक था। उन्होंने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, जो अपने आप में बहुत रोमांचकारी हैं। इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि किस तरह से उन्होंने तालिबान को चुनौती देते हुए अफगानिस्तान से महान शासक - पृथ्वीराज चौहान - के अवशेषों को वापस लाकर हमारे देश को गौरवान्वित किया। मुझे यकीन है कि बड़े पर्दे पर उनकी कहानी देखने के बाद दर्शकों के मन में भी वैसी ही उत्सुकता जागेगी।”

 

अपने नए प्रोडक्शन में रियल लाइफ स्टोरी को चुनने के बारे में बात करते हुए, निर्माता विनोद भानुशाली ने कहा, “शेर सिंह राणा का जीवन स्मरणीय है। उनका साहस, अपने समाज के लिए लड़ने की उनकी इच्छाशक्ति और साथ ही अकेले ही ऐसे कार्य को करना जो राजपूतों के लिए गर्व की बात थी, इन सभी साहसिक कार्यों ने मेरे मन में इच्छा जगायी कि इनकी कहानी को दर्शकों के सामने लाना चाहिए। निर्देशक श्री नारायण सिंह, इससे पहले टॉयलेट: एक प्रेम कथा जैसे वास्तविक मुद्दे को  बड़े पर्दे पर ला चुके हैं। और मुझे लगता है कि वह शेर सिंह राणा के जीवन की बारीकियों को बहुत अच्छी तरह से पर्दे पर लाएंगे।”

 

फिल्म के निर्माता जल्द ही कलाकारों की घोषणा करेंगे और अगले साल तक फिल्म फ्लोर पर जायेगी। शेर सिंह राणा पर बायोपिक के निर्माता विनोद भानुशाली, कमलेश भानुशाली, विशाल गुरनानी, विशाल त्यागी, मोहम्मद इमरान खान हैं, और  सहनिर्माता हैं जूही पारेख मेहता। भानुशाली स्टूडियो लिमिटेड और मटर गशती फिल्म्स के बैनर तले बनेगी शेर सिंह राणा।

Content Writer: Deepender Thakur

Shree Narrayan SinghVinod BhanushaliBiopic Of Sher Singh RanaPrithviraj Chauhan

loading...