main page

धूम 2 की 14 वीं सालगिरह पर भावुक हुए श्यामक डावर कहा ये

Updated 24 November, 2020 04:54:11 PM

यशराज फिल्म्स की ब्लॉकबस्टर ‘धूम: 2’ में वेटरन कोरियोग्राफर श्यामक डावर के पास रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय के रूप में इंडस्ट्री के दो बेस्ट डांसर मौजूद थे, और उन्होंने इन दोनों के दम पर जादू पैदा कर दिया था। इस फिल्म की कोरियोग्राफी देश के सर चढ़ कर बोली थी और इसके डांस सीक्वेंस भारतीय दर्शकों द्वारा तब तक देखे गए सबसे अच्छे गानों का एक बेंचमार्क बन गए थे...

नई दिल्ली। यशराज फिल्म्स की ब्लॉकबस्टर ‘धूम: 2’ में वेटरन कोरियोग्राफर श्यामक डावर के पास रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय के रूप में इंडस्ट्री के दो बेस्ट डांसर मौजूद थे, और उन्होंने इन दोनों के दम पर जादू पैदा कर दिया था। इस फिल्म की कोरियोग्राफी देश के सर चढ़ कर बोली थी और इसके डांस सीक्वेंस भारतीय दर्शकों द्वारा तब तक देखे गए सबसे अच्छे गानों का एक बेंचमार्क बन गए थे।
 
धूम: 2’ की 14वीं सालगिरह पर श्यामक ने कहा ये
धूम: 2 में मेरे पास रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय मौजूद थे। शायद अब तक के सबसे अच्छे डांसर होने के चलते उनको कूल दिखाना मेरे लिए ज्यादा मुश्किल नहीं था, क्योंकि वे दोनों वाकई कूल हैं। प्यारा सच यह है कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका दिया गया। मैं बेहद शुक्रगुजार हूं कि लोग इसे इंडस्ट्री में डांस के एक बेंचमार्क की नजर से देखते हैं। मुझे लगता है कि मेरे डांसरों का मुझ पर बड़ा अहसान रहा है, क्योंकि जब आपके डांसर और स्टार अच्छे दिखेंगे, तभी एक कोरियोग्राफर के तौर मैं बेहतर नजर आऊंगा।- वाईआरएफ की ‘धूम: 2’ की 14वीं सालगिरह पर कहना है श्यामक का।


याद किया काम करने का अनुभव
दो सबसे गुड-लुकिंग सुपरस्टार और फिनॉमिनल डांसर रितिक और ऐश को कोरियोग्राफ करने के अपने अनुभव को याद करते हुए श्यामक ने कहा कि आप समझ सकते हैं कि ऐश्वर्या के साथ मैं ‘ताल’ में काम कर चुका था और उनके मिस वर्ल्ड बनने से पहले भी हम साथ काम कर चुके थे। मैंने उनके साथ सूफी जैज म्यूजिक के एक पीस में काम किया था। तो वह मेरी स्टायल काफी करीब से समझती थीं और वाकई बड़ी खूबसूरती के साथ वह इसे डिलिवर भी करती थीं। मैं जो काम करता हूं और जिस तरीके से करता हूं, वह रितिक के लिए बहुत नया था, लेकिन उनकी सबसे बड़ी खासियत यह थी कि वह बेहद नेचुरल थे और मेरी किस्म की स्टायल उन पर खूब जंची।

रितिक की उत्सुक्ता को लेकर कहा ये
वह आगे बताते हैं कि मुझे लगता है कि रितिक भी इस फैक्ट को लेकर काफी इक्साइटेड थे कि आम तौर पर वह जो जबर्दस्त बॉलीवुड डांस करते चले रहे थे, उससे इतना अलग और अनोखा काम भी वह कर सकते हैं। अचानक, हमें थोड़ा-सा जैज और कंटेपरेरी म्यूजिक भी डालना पड़ा। रितिक और ऐश्वर्या को गाना इंटरप्रेट करते देखना गजब का थॉट प्रोसेस होता था। मैं बहुत ज्यादा खुश था कि उन दोनों ने बढ़िया काम कर दिखाया। मुझे उन पर इसलिए भी गर्व था कि जब वे दोनों साथ आते थे, तो एक बिजली सी कौंध जाती थी। धूम: 2’ के डांस नंबर अभी भी युवाओं के मन में गूंजते हैं। श्यामक से इन गानों के वक्त पार कर जाने की वजह पूछने पर वह अपनी राय देते हैं- “इनके युवाओं से जुड़ाव की वजह यह है कि गानों के मूमेंट्स अभी भी प्रचलित और ताजगी भरे हैं। मेरा मानना है कि जो कोरियोग्राफी मैंने की थी, वह उस वक्त के लिए भी बड़ी अनोखी थी और लीक से हटकर थी।

 


श्यामक डावरShiamak DavarDhoom 2Hrithik RoshanAishrya Rai BachchanHrithik Roshan Aishrya Rai Bachchan danceधूम 2ऋतिक रोशनऐश्वर्या राय बच्चनआचार्य
loading...