main page

सिद्धार्थ आनंद का है फिल्मों में 100 प्रतिशत सक्सेस रेशियो

Updated 06 June, 2023 12:39:30 PM

सिद्धार्थ आनंद एक विजिनरी बॉलीवुड डायरेक्टर का परफेक्ट बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड रहा है। अपने हर एक डायरेक्टोरियल प्रोजेक्ट्स से वह इंडियन सिनेमा के पायनियर बन चुके हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सिद्धार्थ आनंद एक विजिनरी बॉलीवुड डायरेक्टर का परफेक्ट बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड रहा है। अपने हर एक डायरेक्टोरियल प्रोजेक्ट्स से वह इंडियन सिनेमा के पायनियर बन चुके हैं। 

क्रिटिक्स और सिनेमाप्रेमी दोनों ही दर्शकों को एक शानदार सिनेमैटिक एक्सपीरियंस देने की आनंद की प्रतिभा से बहुत प्रभावित हैं। आनंद की फिल्मोग्राफी उनकी स्टोरीटेलिंग की कला और प्रतिभा का प्रतीक है। 

सिद्धार्थ की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म 'सलाम नमस्ते' 2005 में रिलीज़ हुई थी, जिससे इंडस्ट्री में उनका कैरियर शुरू हुआ। फ़िल्म खासी हिट हुई थी और इसी फ़िल्म से सिद्धार्थ की बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट फिल्मों का सिलसिला शुरू हुआ।तब से लेकर डायरेक्टर की यूनिक स्टोरीटेलिंग स्टाइल ने आज उन्हें भारतीय सिनेमा का बड़ा नाम बना दिया है।

आनंद की ब्लॉकब्स्टर्स ने हिंदी सिनेमा को अनमोल रत्नों के रूप में ऐसी यादगार कहानियां दी हैं, जो हमेशा फैंस के जहन में रहती है। 'बचना ऐ हसीनो, अंजाना अंजानी और बैंग बैंग जैसी फिल्म्स ने थिएटर में ऑडियंस को ज़बरदस्त कहानियां और शानदार परफॉरमेंस देकर उनके पसंदीदा डायरेक्टर्स की श्रेणी में शामिल हो गए हैं। स्टूडियोज और एक्टर्स सभी उनके साथ काम करना चाहते हैं क्योंकि वह कमर्शियल सक्सेस और आर्टिस्टिक विशिष्टता का सुंदर संतुलन बनाकर बड़े पर्दे पर उतारते हैं। 

उनकी फ़िल्म "वॉर" ने कई बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़े। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फ़िल्म श्रेष्ठ एक्शन, ग्रिपिंग स्टोरी और उत्तम एक्टिंग की वजह से ऑडियंस की पसंदीदा बनी। वॉर की सफलता ने दोबारा यह साबित कर दिया कि सिद्धार्थ ऑडियंस की नब्ज से भलीभांति वाकिफ हैं और साथ ही वह अपना हर संभव प्रयास करते हैं कि उन्हें टॉप-नौच एंटरटेनमेंट का डोज़ दें। उनकी हालिया रिलीज़ 'पठान' ने तो विश्वभर में सफलता की हलचल सी लादी। पठान सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी। साथ ही इसने भारत में एक्शन का स्तर काफी ऊंचा कर दिया। 

सिद्धार्थ फिलहाल फाइटर की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फ़िल्म में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर मुख्य किरदार में होंगे।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Siddharth Anand100 percentsuccess ratio

loading...