main page

दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट करने पर 'रंग दे बसंती' एक्टर सिद्धार्थ और बीजेपी नेता के बीच छिड़ी बहस, कसे एक-दूसरे पर तंज

18 February, 2021 11:42:15 AM

फिल्म ''रंग दे बसंती'' फेम अभिनेता सिद्धार्थ अक्सर राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखते हैं। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने 21 साल की क्लाइमेट कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया। इस पर सिद्धार्थ दिल्ली पुलिस पर नाराज़गी जताई और टूलकिट का अर्थ समझाया। इसे लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए, जिसके चलते उनकी भाजपा नेता करुणा गोपाल के साथ बहस हो गई। ट्विटर पर दोनों अपने ट्विट्स के जरिए एक दूसरे पर वॉर करते नजर आए। दरअसल, इस विवाद की शुरूआत सिद्धार्थ ने क्लाइमेट कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म 'रंग दे बसंती' फेम अभिनेता सिद्धार्थ अक्सर राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखते हैं। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने 21 साल की क्लाइमेट कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया। इस पर सिद्धार्थ दिल्ली पुलिस पर नाराज़गी जताई और टूलकिट का अर्थ समझाया। इसे लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए, जिसके चलते उनकी भाजपा नेता करुणा गोपाल के साथ बहस हो गई। ट्विटर पर दोनों अपने ट्विट्स के जरिए एक दूसरे पर वॉर करते नजर आए।

Bollywood Tadka


दरअसल, इस विवाद की शुरूआत सिद्धार्थ ने क्लाइमेट कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी पर सवाल उठाने और उन्हें समर्थन देने पर हुई। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, 'अगर आप अपने दोस्तों के साथ मूवी देखने जाते हैं, तो आप उन सभी को मैसेज करते हैं कि कौन सी मूवी देखने जा रहे हैं, कितने बजे का शो है और मिलना कहां है। इसे एक टूलकिट कहा जा सकता है। जो आईटी सेल करता है, वो इसका भद्दा वर्जन है। बंद करो ये नौटंकी।' 

सिद्धार्थ के विवादित टवीट को देखते हुए करुणा गोपाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'कौन है ये लड़का? स्कूल ड्रॉप आउट हो सकता है? मैं इसे बेवजह की चीज़ें लिखते हुए देखती हूं, जो भड़काऊ हैं।' 

करुणा के इस ट्वीट का जवाब देते हुए सिद्धार्थ ने लिखा, इस औरत ने 2009 में मुझे महीनों रिक्वेस्ट की कि मैं जयप्रकाश नारायण के साथ इंडियन स्कूल ऑफ बिज़नेस के पैनल डिस्कशन में आऊं। उस समय मैं एक पोस्ट ग्रैजुएट था और जो दिमाग में होता था, वही कहता था। हालांकि, इन्होंने अपना मान और अपनी यादाश्त अपने मालिक के सुपुर्द कर दी है। अब सिर्फ मोदी के नाम का झूठ फैलाती हैं।
इसके बाद सिद्धार्थ ने अपने 2009 के स्पीच का वीडियो भी शेयर किया. कहा कि उस समय सवाल पूछने पर किसी ने मुझे धमकी नहीं दी। इंडिया अब बदल गया है।

फिर अरुणा ने पलटवार करते हुए लिखा, मैं ISB के सेशन को चेयर कर रही थी।तुम्हें स्कूल की तरफ से किसी और ने इन्वाइट किया था। मेरी तरफ से मैंने वर्ल्ड इकनॉमिक फ़ोरम से दो यंग लीडर्स को बुलाया था। लग रहा है कि तुम्हें बुलाना एक बहुत बड़ी गलती थी।

यहां सिद्धार्थ भी नहीं रुके, उन्हें जवाब दिया, मैने अपने पुराने मेल देखे, जहां आपने मुझे अपॉइंटमेंट रिक्वेस्ट के लिए मेल किए थे। आप चाहें तो मैं उन्हें पब्लिक डोमेन में शेयर कर सकता हूं। टेक्नोलॉजी एक खूबसूरत चीज़ है।  ये मेरा आपसे आखिरी कॉन्टैक्ट है। वैसे भी आपने मेरा बहुत समय ले लिया।
फिर करुणा ने लिखा- इतने उम्रदराज़ होते हुए भी तुम नादान हो, अगर ये नहीं जानते कि मेरा ऑफिस मेरी तरफ से मेल करता है। पर तुम्हारी भी गलती नहीं। ये सिर्फ प्रोफेशनल लोग समझते हैं। उम्मीद करती हूं कि तुम एक दिन बड़े हो जाओ और इस बात को समझ सको। अब मेरी टाइमलाइन से निकलो।
इसके बाद सिद्धार्थ ने करुणा की तरफ से आए मेल का स्क्रीनशॉट शेयर किया। जहां करुणा ने सिद्धार्थ से अपने बेटे के एग्ज़िबिशन पर आने की रिक्वेस्ट की थी। 
करुणा बोलीं- ठीक है सिद्धार्थ। तुम्हें अपना अस्तित्व साबित करने के लिए अपने पुराने मेल खंगालने पड़े, जहां हमारी ये हल्की-सी बात हुई थी। कितने बेचैन हो तुम? जहां तक बात रही तुम्हारे फॉलोवर्स की, तो वो बेचारे मासूम हैं। उन्हें अपनी लेफ्ट की विचारधारा में मत घसीटो।
सिद्धार्थ ने आखिरी ट्वीट करते हुए कहा-करुणा, तुमनें इसकी शुरुआत की। पर अब ये खत्म होता है। सावरकर ओ सावरकर. बाय।
इसके बाद करुणा का कोई जवाब नहीं आया।

बता दें कि दिशा रवि को ग्रेटा थनबर्ग की टूलकिट एडिट और शेयर करने के लिए अरेस्ट किया गया है। जिसके बाद सिद्धार्थ ने सीरीज़ में ट्वीट कर दिल्ली पुलिस और सरकार को निशाने पर लिया था.

 


SiddharthBJP leaderkaruna gopaldebateDisha RaviarrestBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...