main page

सिद्धार्थ ने कहा- 'मेरी सबसे बड़ी प्रेरणाओं में से एक सिद्धार्थ कुमार तिवारी के साथ मुलाकातें रही'

Updated 09 May, 2022 04:09:38 PM

हर अभिनेता का सपना होता है कि वह यूनिक प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बने और अपनी पहचान बनाने के लिए बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ काम करें।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हर अभिनेता का सपना होता है कि वह यूनिक प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बने और अपनी पहचान बनाने के लिए बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ काम करें। सिद्धार्थ, जो डिज़्नी+ हॉटस्टार के एस्केप लाइव के साथ ओटीटी स्पेस में डेब्यू करेंगे, वह सिद्धार्थ कुमार तेवर और उनके जुनून से पूरी तरह प्रभावित थे। उनके साथ काम करना अभिनेता के लिए एक अद्भुत अनुभव रहा है और वह इसे उन्होंने अपने शब्दों में साझा किया है।

सिद्धार्थ कहते हैं, "मुझे लगता है कि एस्केप लाइव पर काम करते समय मेरी सबसे बड़ी प्रेरणाओं में से एक सिद्धार्थ कुमार तिवारी के साथ मेरी मुलाकातें और बातचीत रही है, जो शो के निर्माता और मेरे नेमसेक हैं। मैं सिड के साथ उस दिन से जुड़ा हुआ हूं, जब से मैं कुछ साल पहले इस प्रोजेक्ट के साथ आया था और मुझे सिड के साथ स्क्रिप्ट पर चर्चा, किरदार पर विकास के लिए मीटिंग करने का सौभाग्य मिला था। यह मेरे लिए बहुत अच्छा अनुभव रहा है। मुझे यह जानना अच्छा लगता है कि हम क्या कर रहे हैं, हम इसे कैसे कर रहे हैं, जो मुझसे उम्मीद है, उन्हें पूरा करने के लिए मुझे क्या देना है। इस सब के लिए, सिद्धार्थ अपने इनपुट, अपनी दयालुता, अपने विश्वास के साथ उदार रहे हैं।”

वह आगे बात करते हुए कहते हैं, "सिद्धार्थ ने एक अलग ओरिजिनल भारतीय काल्पनिक किरदार बनाने के मामले में कई दिलचस्प आधारों को एक्स्प्लोर किया है और हमने एक-दूसरे को बढ़ावा देते हुए और एक दूसरे की  ताकत का इस्तेमाल उन चीजों को हासिल करने के लिए किया है, जो बहुत उपयोगी रही हैं। मैं असल में आगे देख रहा हूं कि सिद्धार्थ कुमार तिवारी के साथ मेरा रिश्ता, यानी के हम किस तरह के कंटेंट को बना रहे हैं। एस्केप लाइव के साथ आगे क्या कर सकते हैं। वह एक शानदार दिमाग वाले शख्स हैं और उन्होंने टेलीविजन पर एक निर्देशक, निर्माता और एक लेखक के रूप में एक शानदार यात्रा की है। और मुझे लगता है कि यह उनके लिए अविश्वसनीय चीजों की शुरुआत है। मैं यह देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता कि उन्होंने क्या लिखा है, फिर निर्माण और निर्देशन किया है। और मुझे यह भी पता है कि भविष्य के लिए उसके पास क्या है और मैं इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। "

एस्केप लाइव एक काल्पनिक कहानी है, जिसे जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा बेहद खूबसूरती से लिखा गया है। कहानी में कंटेंट क्रिएटर्स का एक समूह है, जिसके अलग-अलग रास्ते हैं, लेकिन लक्ष्य एक है - वो भी वायरल कंटेंट का प्रोड्यूस करना, जो देश में सबसे नए ऐप एस्केप लाइव द्वारा घोषित एक जीवन-बदलती वाली हो। सिद्धार्थ कुमार तिवारी के वन लाइफ स्टूडियोज के तहत निर्मित, 9 -एपिसोडिक वाली सीरीज प्रतिस्पर्धात्मक होने की इंसानी फितरत और सफल होने की उनकी जिज्ञासा अभियान पर जोर देती है। इस सीरीज में बहुत ही टैलेंटेड कलाकारों की कास्ट है, जिसमें सिद्धार्थ, जावेद जाफ़री, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डी सूजा, ऋत्विक साहोरे, सुमेध मुदगलकर, गीतिका विद्या ओहल्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्य शर्मा शामिल हैं।

सीरीज का सार उस लंबाई की पड़ताल करता है जब कंटेंट निर्माता और तकनीकी दिग्गज अपनी आकांक्षाओं को पाने के लिए यात्रा करने के मन बनाते हैं। भारत के अलग-अलग शहरों में स्थापित, सीरीज ने रीजनल ऑथेंटिसिटी को जोड़ने के लिए हर एक शहर के लिए अलग-अलग संवाद लेखकों का फायदा उठाया है। जैसलमेर में स्थित डांस रानी की कहानी में उनके संवाद विनोद शर्मा द्वारा लिखे गए हैं, जबकि आमचा की पंक्तियों को अमोल सुर्वे ने लिखा है। ठीक उसी तरह से मीनाकुमारी और सुनैना के संवादों के बनारस-आधारित किरदार रणवीर प्रताप सिंह द्वारा लिखे गए हैं, जबकि डार्की और फेस्टिश गर्ल के संवाद जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी द्वारा लिखे गए हैं।

इस अनोखी सीरीज एस्केप लाइव को देखने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार में ट्यून इन करें, यह जानने के लिए कि कंटेंट निर्माताओं के सभी ग्लैम के पीछे की सच्चाई क्या है।

Content Writer: Jyotsna Rawat

Siddharth Kumar Tiwariसिद्धार्थ कुमार तिवारी

loading...