main page

सिमरप्रीत सिंह और मृगदीप सिंह लांबा ने 'चुट्ज़पाह' की शूटिंग को लेकर खोले कई राज!

Updated 07 July, 2021 11:41:48 AM

''चुट्ज़पाह'' की पूरी शूटिंग लॉकडाउन के दौरान की गई। ''चुट्ज़पाह'' के निर्माता सिमरप्रीत सिंह और मृगदीप सिंह लांबा ने लॉकडाउन के दौरान किए पूरे शो की शूटिंग के बारे में की बात और कई राज खोले...

नई दिल्ली। जब से सोनी लिव और मैडॉक आउटसाइडर ने अपने बहुप्रतीक्षित वेब शो 'चुट्ज़पाह' का आकर्षक ट्रेलर लॉन्च किया है, इसने दर्शकों के बीच उत्सुकता की भावना पैदा कर दी है जिसने उन्हें अधिक जिज्ञासु कर दिया है। 

अपने टाइटल पर खरा उतरते हुए, नए जमाने के वेब शो का ट्रेलर हर किसी के जीवन में इंटरनेट और सोशल मीडिया की प्रासंगिकता को दर्शाता है, जिसने दर्शकों का ध्यान खींच लिया है। जेन-एक्स के लोकप्रिय अभिनेता वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, गौतम मेहरा, तान्या मानिकतला, एलनाज़ नोरोज़ी और क्षितिज चौहान के साथ, 'चुट्ज़पाह' आज के युग में मानव पहचान के डिजिटल परिवर्तन में एक झलक देता है। संक्षेप में, यह केक के एक टुकड़े की तरह है, जिसे 5 अलग-अलग स्वाद वाली कहानियों के साथ 'इंटरनेट' नामक बढ़िया क्रीम के साथ बांधा गया है। 

लॉकडाउन में हुई पूरी शूटिंग
लॉकडाउन के दौरान पूरे शो की शूटिंग के अपने अनुभव को साझा करते हुए, सिमरप्रीत सिंह बताते हैं, “हमने वीडियो कॉल पर कलाकारों, कॉस्ट्यूम और सेट डिजाइनरों के साथ शो के लिए चर्चा और तैयारी शुरू कर दी थी। हमने केवल वीडियो कॉल पर अभिनेताओं के साथ स्क्रिप्ट रीडिंग सेशन किया, जिसमें हमें इंटरनेट के मुद्दों का भी सामना करना पड़ा। इस चुनौती का सामना करते हुए, मृगदीप सर (सह-लेखक) और मैंने महसूस किया कि हमें उनके लिए हर किरदार बनना होगा।

उदाहरण के लिए, हमें शो में वरुण शर्मा के करैक्टर के साथ रोमांस करते उनकी प्रेमिका होने का नाटक करना पड़ा जो तान्या मानिकतला द्वारा अभिनीत है। मनजोत सिंह और एलनाज़ नोरौज़ी के पात्रों के बीच की कहानी सबसे मुश्किल थी। अभिनय के दौरान हम इन अभिनेताओं के लिए स्क्रीन थे। शूटिंग के दौरान भी कोई किसी से नहीं मिल पाया। लेकिन सभी ने वीडियो कॉल पर बहुत अच्छा काम किया और यह एक चमत्कार है कि जब मैंने रैप चिल्लाया तो हर कोई कोविड नेगेटिव था। ” 

सिमरप्रीत का ये है कहना
सिमरप्रीत कहती हैं 'यह सुनिश्चित करना भी चुनौती था कि प्रत्येक करैक्टर का बैकड्रॉप एक जैसा न दिखे। कोविड के कारण मुंबई या गोवा में कोई लाइव लोकेशन उपलब्ध नहीं थी। हमें हर किरदार के लिए 6 बड़े सेट बनाने थे। सेट बनाने में सक्षम होने और शूट करने में सक्षम नहीं होना एक और चुनौती थी। उदाहरण के लिए, मनोज और एलनाज़ का सेट बगल में बनाया गया था और उन्हें एक दीवार से अलग किया गया था और वह दीवार शो के लिए एक स्क्रीन बन गई थी। यह एक आंखें खोलने वाली स्थिति थी क्योंकि बहुत सारे प्रतिबंध थे लेकिन हम इसे निभाने में कामयाब रहे। सभी कलाकार कभी एक छत के नीचे नहीं आए। हमने अक्टूबर, जनवरी और फरवरी में शो की शूटिंग शुरू कर दी थी क्योंकि लोकेशन्स पर रिस्ट्रिक्शन था। शो को मुख्य रूप से मुंबई और गोवा में शूट किया गया है।'

मृगदीप सिंह लांबा ने बताई ये बात
सह-लेखक मृगदीप सिंह लांबा ने बताया, “चूंकि शो इंटरनेट और सोशल मीडिया के बारे में बात करता है, इसलिए मुद्दा यह है कि हम एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं, फिर भी अलग हैं। हम इंटरनेट के अच्छे या बुरे होने पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि दर्शक शो में दर्शाई गई कहानियों का अनुभव करें और उनसे संबंधित महसूस करें। दर्शक दिलचस्प कैरेक्टर्स के साथ रेसनेट करने में सक्षम होंगे क्योंकि यह वास्तव में हम सभी से ही आता है। शो में अभिनेताओं को उनके बगल में बैठे व्यक्ति से बात करने के बजाय अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर बात करते हुए दिखाया गया है।  दिलचस्प बात यह है कि शो को सोनी लिव के साथ ऑनलाइन ही हरी झंडी मिली। इंटरनेट के बारे में इस शो को इंटरनेट पर ही अप्रूवल मिला है।" 

दिनेश विजान द्वारा निर्मित, अमित बब्बर और मृगदीप सिंह लांबा ने वेब के अजीब और वाइल्ड यूनिवर्स के आसपास शो को लिखा है। शो मृगदीप सिंह लांबा द्वारा रचित है और सिमरप्रीत सिंह द्वारा निर्देशित है। 

'चुट्ज़पाह' को 23 जुलाई से केवल सोनी लिव पर देखना न भूलें!


Simarpreet SinghMrighdeep Singh LambaChutzpahChutzpah shootinglockdown
loading...