main page

39 साल की इस म्यूजिशियन ने निकलवाया गर्भाशय, फिर ट्विटर पर शेयर किया दर्द

01 September, 2019 01:26:39 PM

मशहूर इंडियन सितार बादक रवि शंकर की बेटी और म्यूजिशियन अनुष्का शंकर ने एक ऐसी पोस्ट सोशल मीडिया में शेयर की है कि वह खबर बन गई। दरअसल, 39 साल की अनुष्का ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि उन्होंने यूट्रस यानी गर्भाशय को निकलवा दिया है।

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर इंडियन सितार बादक रवि शंकर की बेटी और म्यूजिशियन अनुष्का शंकर ने एक ऐसी पोस्ट सोशल मीडिया में शेयर की है कि वह खबर बन गई। दरअसल, 39 साल की अनुष्का ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि उन्होंने यूट्रस यानी गर्भाशय को निकलवा दिया है। हालांकि, इसकी वजह बातते हुए अनुष्का का दर्द उनकी लेखनी में साफ झलक रहा है। 

Bollywood Tadka


सितार वादक अनुष्का शंकर ने सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए बताया है कि उन्होंने अपना यूट्रस सर्जरी के जरिए निकलवा दिया है। इस बात का खुलासा करते हुए वह लिखती हैं कि पिछले महीने ही उनकी डबल सर्जरी हुई थी। अनुष्का ने बताया कि "एक स्त्री रोग-ऑन्कोलॉजिस्ट ने मेरे बड़े हुए फाइब्रॉएड के कारण मुझे ऐसा कराने की सलाह दी ती, क्योंकि इसके कारण मेरे गर्भाशय ऐसा हो गया था, जैसे कि मैं छह महीने की गर्भवती हूं"। 

Bollywood Tadka

 


 ऐसे में सर्जन ने उनके पेट से कई और ट्यूमर निकाले, जिनकी संख्या 13 थी। अनुष्का आगे लिखती हैं कि जब डॉक्टरों ने उन्हें कहा कि आपका गर्भाशय निकालना पड़ेगा तो वह तनाव में रहने लगी थी। यह उनके लिए एक बड़ा झटका था, झइसने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया था। 

Bollywood Tadka

 अनुष्का कहती हैं कि यह मेरी औरत होने की पहचान को खोने जैसा था। भविष्य में कोई संतान पैदा न कर पाने का भय था। यही नहीं मुझे इस सर्जरी से पहले लग रहा था कि कहीं मेरी बच्ची बिना मां के ना हो जाएं। अनुष्का ने लिखा कि उन्होंने सर्जरी को लेकर दोस्तों और परिवार से बात की त‌ब जाकर उन्हें पता चला कि कितनी ही ऐसी महिलाएं हैं, जिन्होंने हिस्टेरेक्टॉमी की सर्जरी कराई है।

Bollywood Tadka

इसके बाद अनुष्का शंकर लिखती हैं कि यह कितनी आश्चर्य की बात है कि अगर सर्जरी इतनी सामान्य थी तो सर्जरी के बारे में बात क्यों नहीं की जाती। उन्होंन जब यहीं बात एक परिचित महिला दोस्त से की तो उसने जवाब में कहा कि हम हर जगह औरतों से जुड़ी छोटी-मोटी चीजों का प्रचार नहीं करते हैं। अंत में अनुष्का शंकर ने लिखा है कि वह बिल्कुल ठीक और स्वस्थ हैं और इस समय घर पर हैं। 

 


surgeryuterusgynaecologicalfibroidspregnanttumoursstomachAnoushka Shankar sitar player and composerAnoushka Shankar photosAnoushka Shankar newsBollywood newsEntertainment newsAnoushka Shankar images
loading...