main page

B'Day Spcl: बिकिनी पहनने वाली पहली एक्ट्रेस थी इनकी मां, वैक्सिंग कराते में वायरल हुआ था MMS!

04 October, 2019 03:09:43 PM

एक्ट्रेस सोहा अली खान आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस फिल्म ''रंग दे बसंती'' में अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। सोहा ने 2004 से फिल्मों में अपने सफर की शुरुआत की। पहले उन्होंने बंगाली प्रोजेक्ट किया, जिसका नाम इति श्रीकांता था और ''दिल मांगे मोर'' के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया।

बॉलीवुड तड़का टीम। एक्ट्रेस सोहा अली खान आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस फिल्म 'रंग दे बसंती' में अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। सोहा ने 2004 से फिल्मों में अपने सफर की शुरुआत की। पहले उन्होंने बंगाली प्रोजेक्ट किया, जिसका नाम इति श्रीकांता था और 'दिल मांगे मोर' के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके करियर के बारे में-

Bollywood Tadka, Soha Ali Khan Birthday
सोहा का जन्म अपने ज़माने के मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और पटौदी खानदान के स्वर्गीय नवाब मंसूर अली खान के घर 4 अक्टूबर 1978 को हुआ था। उनके पिता के टाइगर पटौदी भारत के सबसे सफल क्रिकेट कप्तानों में से एक थे। सोहा के बड़े भाई बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान हैं और बड़ी बहन सबा अली खान एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं।

Bollywood Tadka, Soha Ali Khan Birthday

सोहा ने नई दिल्ली में ब्रिटिश स्कूल और ऑक्सफोर्ड के बैलिओल कॉलेज में पढ़ाई की। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर डिग्री की है। सोहा की मां शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस थी, जिन्होनें फिल्मों में बिकिनी पहनी थी। 

Bollywood Tadka, Soha Ali Khan Birthday

बॉलीवुड में आने से पहले, सोहा ने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के लिए काम किया। अपनी मां और भाई के नक्शेकदम पर चलते हुए, सोहा ने 2004 में फिल्म 'दिल मांगे मोर' से बॉलीवुड में शुरुआत की, जिसमें शाहिद कपूर, आयशा टाकिया और ट्यूलिप जोशी भी थे। अफसोस की बात है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। सोहा को 2006 में 'रंग दे बसंती' में शानदार एक्टिंग के लिए IIFA की 'बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर' का पुरस्कार दिया गया।

Bollywood Tadka, Soha Ali Khan Birthday

सोहा पढ़ाई में हमेशा से होशियार रही हैं और बॉलीवुड की हाइली एजुकेटेड एक्ट्रेस में से एक हैं। सोहा एक लेखिका भी हैं। उन्होंने एक किताब लिखी है जो एक प्रिंसेस के रूप में उनकी लाइफ की हंसने हंसाने वाली छोटी कहानियों का संग्रह है। किताब का टाइटल 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली फेमस' कहा गया है। उनकी किताब को पॉपुलर चॉइस की श्रेणी में अट्टा गलट्टा- बैंगलोर लिटरेचर फेस्ट बुक प्राइज 2018 के लिए चुना गया था।


Soha Ali Khan BirthdayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsCelebrity NewsEntertainment News
loading...