main page

सोनाली बेंद्रे के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

Updated 01 January, 2019 11:58:43 PM

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे आज 44 वर्ष की हो गईं है। सोनाली बेंद्रे के लिए साल 2018 संघर्षपूर्ण रहा। कैंसर का इलाज करने के लिए वे न्यूयॉर्क गईं। जहां कुछ महीनों तक उनका इलाज चला। इस दौरान प्रशंसकों द्वारा उनकी सलामती की दुआ करने का सिलसिला जारी रहा। इलाज करा कर वे वापस भारत आ चुकी हैं। एक जनवरी 1975 को मुंबई में जन्मी सोनीली बेन्द्रे ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की। सोनाली ने...

मुंबईः बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे आज 44 वर्ष की हो गईं है। सोनाली बेंद्रे के लिए साल 2018 संघर्षपूर्ण रहा। कैंसर का इलाज करने के लिए वे न्यूयॉर्क गईं। जहां कुछ महीनों तक उनका इलाज चला। इस दौरान प्रशंसकों द्वारा उनकी सलामती की दुआ करने का सिलसिला जारी रहा। इलाज करा कर वे वापस भारत आ चुकी हैं। एक जनवरी 1975 को मुंबई में जन्मी सोनीली बेन्द्रे ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की। सोनाली ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1994 में रिलीज फिल्म आग से की। इस फिल्म में उनके अपोजिट गोविन्दा थे। फिल्म टिकट खिड़की पर बुरी तरह से नकार दी गई। उनको इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर द्वारा न्यू फेस अवार्ड दिया गया।

वर्ष 1996 में रिलीज फिल्म ‘दिलजले’ उनके करियर की पहली सुपरहिट साबित हुई। सोनाली बेन्द्रे बॉलीवुड की उन गिनी चुनी अभिनेत्रियों में शमिल है जिन्होंने खान त्रिमूर्ति के साथ काम किया है। शाहरुख खान के साथ सोनाली ने ‘इंग्लिश बाबू देशी मेम’, सलमान खान के साथ ‘हम साथ साथ हैं’ और आमिर खान के साथ ‘सरफरोश’ में काम किया है।

वर्ष 2002 में फिल्म निर्माता गोल्डी बहल से शादी करने के बाद सोनाली बेन्द्रे ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। उन्होंने वर्ष 2013 में रिलीज फिल्म ‘वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई’ से कम बैक किया है। सोनाली बेन्द्रे ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम किया है।

 

: Pawan Insha

Sonali bendre birthdaysonali bendre cancerbollywood newsbollywood updates of actress

loading...